पश्चिम चंपारण में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी, दो गिरफ्तार

धनहा थाने के खलवापट्टी गांव में बीते 25 जनवरी को स्मार्ट भारत प्रगति मिशन सोसाइटी एमएलएम मोटर हाउस फैजाबाद रोड लखनऊ के नाम पर यूपी के खलीलाबाद स्थित बेलवनीया निवासी तथा सोसाइटी के मैनेजर प्रेमनाथ तथा सामान्य मैनेजर नंदकिशोर पडरौना धनहा थाने के उक्त गांव में पैसा लेने आए थे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:52 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों की ठगी, दो  गिरफ्तार
पश्चिम चंपारण में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी में दो पकड़े गए।

पश्चिम चंपारण, जासं । सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे दो युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दोनों युवकों को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि धनहा थाने के खलवापट्टी गांव में बीते 25 जनवरी को स्मार्ट भारत प्रगति मिशन सोसाइटी एमएलएम मोटर हाउस फैजाबाद रोड लखनऊ के नाम पर यूपी के संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद स्थित बेलवनीया निवासी तथा सोसाइटी के मैनेजर प्रेमनाथ मौर्य तथा सामान्य मैनेजर नंदकिशोर प्रसाद पडरौना धनहा थाने के उक्त गांव में पैसा लेने आए थे। उन्होंने दावा किया था कि जितने भी युवक बेरोजगार हैं, उन्हें सरकारी नौकरी मिलेगी। जिसके लिए सभी लोगों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसके लिए विभाग की ओर से राशि निर्धारित की गई है। खलवापट्टी निवासी राहुल पासवान के द्वारा धनहा थाने में दर्ज कराए गए प्राथमिकी में बताया गया है कि उक्त दोनों युवकों ने पहले भी कई लोगों से पैसा लिया है। इसके बाद जब जांच की गई तो संस्था फर्जी पाई गई। जिसके बाद और पैसा लेने आए दोनों युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष शंभूशरण गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़ कर दिए गए दोनों युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया। 

सेविका चयन प्रक्रिया स्थगित 

वाल्मीकि नगर । स्थानीय पंचायत के वार्ड संख्या 9 में  महिला पर्यवेक्षिका रानी प्रियंवदा मझौलिया प्रखंड की मौजूदगी में आम सभा का आयोजन कर सेविका बहाली की प्रक्रिया शुरू की गई थी।लेकिन स्थगित करनी पड़ी।आठ आवेदकों में मात्र दो आवेदक ही पोषक क्षेत्र से थे।पोषक क्षेत्र की बहुलता अति पिछड़ा होने के बाद भी उस जाति की आवेदिका नहीं होने के कारण अनुसूचित जाति की आवेदिका के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। ङ्क्षकतु अत्यंत पिछड़ी जाति की आवेदिका के द्वारा अपने आवेदन में अति पिछड़ी जाति की जगह पिछड़ी जाति का जिक्र किया गया। लेकिन दूसरे पक्ष के द्वारा विरोध करने के बाद सेविका के चयन की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। इस बाबत महिला पर्यवेक्षिका ने बताया कि संपूर्ण स्थिति से बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी