मुजफ्फरपुर रेलवे स्‍टेशन पर ब‍िना मास्क पहुंचे तो कार्रवाई के साथ जुर्माना भी, अब तक दस लोगों पर हुई बड़ी कार्रवाई

Bihar News स्‍टेशन पर नहीं लगाने वालों पर शुरू हुई कार्रवाई रव‍िवार को 10 यात्रियों से 3660 रुपये जुर्माने की वसूली कोरोना संक्रमण को रोकने के ल‍िए रेलवे की ओर से यह कदम उठाया गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना जरूरी

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:34 PM (IST)
मुजफ्फरपुर रेलवे स्‍टेशन पर ब‍िना मास्क पहुंचे तो कार्रवाई के साथ जुर्माना भी, अब तक दस लोगों पर हुई बड़ी कार्रवाई
जंक्शन पर बिना मास्क पहुंचे तो कार्रवाई के साथ जुर्माना भी

मुजफ्फरपुर, जासं। स्थानीय जंक्शन पर बिना मास्क लगाए पहुंचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्हें दंडित करने के साथ ही जुर्माने की भी वसूली हो रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में रेलवे की ओर से यह कदम उठाया गया है। रविवार को 10 यात्रियों और अन्य लोगों से 3660 रुपये जुर्माना वसूला गया। साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई। जुर्माना होता देख अन्य कई यात्री रूमाल और गमछा से मुंह ढकने लगे। आरपीएफ इंस्पेक्टर वेदप्रकाश वर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से ट्रेनों से लेकर प्लेटफॉर्म तक निरंतर अभियान चलाया जाएगा। यात्रियों को भी चाहिए कि खुद और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर पहनें। 

दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों की नहीं हो रही जांच, दहशत में लोग 

 दूसरे प्रदेश से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्ट नहीं की जा रही है। इस कारण जंक्शन पर कार्यरत कर्मियों के साथ ही शहर से गांव तक के लोग सशंकित हैं। दरअसल नई दिल्ली, यूपी, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और अहमदाबाद समेत कोरोना की चपेट में आ चुके कई प्रदेशों से यात्रियों का पलायन हो रहा है। ये लोग अपने घर आ रहे हैं, लेकिन इनकी जांच नहीं की जा रही है। बिना जांच कराए ही ये जंक्शन से बाहर निकल गाड़ी से घर जा रहे हैं। ऐसे में यदि इनमें कोरोना का संक्रमण होता है तो गाड़ी वाले के साथ ही उनके घरों के लोग भी संक्रमण की चपेट में आ जाएंगे। रविवार को भी जंक्शन पर पहुंची दर्जनों ट्रेनों से उतरे यात्रियों की जांच नहीं की गई। 

अहमदाबाद बरौनी, अहमदाबाद-दरभंगा व देहरादून से मुजफ्फरपुर, महाराष्ट्र और अन्य शहरों से भी ट्रेन पहुंची, लेकिन बिना जांच कराए ही यात्री बाहर निकल गए। जंक्शन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद थी पर ट्रेन का प्लेटफॉर्म बदल गया और काफी यात्री कटहीपुल और एस्केलेटर से होकर बाहर निकल गए। 

chat bot
आपका साथी