मुजफ्फरपुर में पुल‍िस को चोरों की चुनौती, एक महीने में करीब 50 लाख की चोरी

मुजफ्फरपुर ज‍िले में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक शातिर चोरों का उत्पात पुल‍िस के पास नकेल कसने को रणनीति नहीं आए द‍िन दुकानों व लोगों के घरों के टूट रहे ताले। पुल‍िस गश्‍त के बावजूद चोर बेखौफ तरीके से दे रहे घटना को अंजाम।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:46 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में पुल‍िस को चोरों की चुनौती, एक महीने में करीब 50 लाख की चोरी
मुजफ्फरपुर में पुल‍िस चोरों पर नहीं कस पा रही नकेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। पुलिस की गश्ती व्यवस्था को धता बताकर जिले के विभिन्न इलाकों में शातिर चोर उत्पात मचा रखे है। नतीजा शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में हर रात्रि चोरी को अंजाम दिया जा रहा। मगर चोरों पर नकेल कसने की दिशा में ठोस रणनीति नहीं बन रही। इसके कारण चोरों के हौसले बुलंद है। हाल के दिनों में कई बड़ी चोरी की घटनाएं हुई।

रिकॉर्ड पर गौर करे तो एक महीने में 50 लाख की संपत्ति की चोरी कर ली गई। मगर एक भी मामले में गिरफ्तारी नहीं हो सकी। एक दिन पूर्व की रात्रि मिठनपुरा में रिटायर्ड अधिकारी के घर से 13 लाख की चोरी कर ली गई। इसके पूर्व अघोरिया बाजार आमगोला इलाके में शातिर चोरों द्वारा एक मॉल को निशाना बनाया गया। चोरों द्वारा मॉल से नगदी समेत 10 लाख की चोरी की गई। मगर सड़क से गुजर रही गश्ती पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके पूर्व पानापुर ओपी इलाके में आभूषण की दो दुकानों को निशाना बनाया गया। यहां से करीब दस लाख की चोरी की गई। इसके पहले बरुराज इलाके में भी आभूषण की एक दुकान को निशाना बनाया गया। इसके पूर्व शहर के विभिन्न इलाकों में भी चोरी की कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया। लेकिन पुलिस मामला दर्ज करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं की।

प्रतीत हो रहा कि पुलिस की गश्ती व्यवस्था सिर्फ नाम के लिए निकलती है। गलियों में पुलिस गश्ती नहीं करती। तब तो चोरी कर चोर भाग निकलते। मगर पुलिस को भनक तक नहीं लगती। इसके अलावा सदर, अहियापुर, काजीमोहम्मदपुर, नगर, मिठनपुरा व ब्रहमपुरा थाना क्षेत्र में चोरों द्वारा उत्पात मचाकर एक दर्जन से अधिक दुकान व घरों से काफी संपत्ति की चोरी की जा चुकी है। चोरी की घटनाओं को लेकर लाेगों में आक्रोश है। मगर पुलिस की तरफ से मामला दर्ज करने के अलावा और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जबकि चोरी रोकने को लेकर निर्देश दिए जाते है। मगर धरातल पर नहीं उतरता। एसएसपी ने शहरी क्षेत्र में चोरी रोकने के लिए गलियों में पैदल गश्ती का निर्देश दिया था। मगर अभी भी पैदल गश्ती नहीं हो रही।

chat bot
आपका साथी