दरभंगा में पुल‍िस को चोरों की चुनौती, रिटायर्ड बैंक प्रबंधक व वकील के घर से नकदी व आभूषण की चोरी

Darbhanga news बहादुरपुर थानाक्षेत्र के आरएस टैंक नवटोलिया मोहल्ला की घटना सूचना पर एसएसपी ने घटना स्थल का लिया जायजा थानेदार को दिए कई निर्देश पर्दाफाश के लिए बहादुरपुर और लहेरियासराय थाने की पुलिस संयुक्त रूप से करेगी छापेमारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 10:09 PM (IST)
दरभंगा में पुल‍िस को चोरों की चुनौती, रिटायर्ड बैंक प्रबंधक व वकील के घर से नकदी व आभूषण की चोरी
घटनास्थल पर परिवार के सदस्य से जानकारी लेते एसएसपी बाबूराम। जागरण

दरभंगा, जासं। बहादुरपुर थानाक्षेत्र में शातिर चोरों ने बंद घरों का ताला तोड़कर नकदी सहित लाखों के आभूषण की चोरी कर ली। घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। दरअसल, चोरों ने जिस घर में घटना को अंजाम दिया वह एक रिटायर्ड बैंक प्रबंधक का है। चोरी बैंक प्रबंधक व उनके किराएदार स्थानीय कोर्ट के अधिवक्ता के फ्लैट में हुई है। चोरों ने दोनों घर से 15 लाख रुपये से ज्यादा के आभूषण और एक लाख रुपये नकदी की चोरी की है। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने स्वयं पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। गृहस्वामी से बात कर कई जानकारी ली। घर से क्या-क्या चोरी हुई यह भी जानने की कोशिश की। साथ ही आस-पास के कई लोगों से भी पूछताछ की।

एसएसपी ने थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार को आस-पास के सीसी कैमरे को खंगालने का निर्देश दिया। बहादुरपुर के साथ सीमावर्ती क्षेत्र लहेरियासराय थाने की पुलिस को संयुक्त रूप से छापेमारी करने को कहा। ताकि, मामले का त्वरित पर्दाफाश हो सके। एसएसपी ने कहा कि इस इलाके में कई घटनाएं घटी है। शायद उसी गिरोह ने इस घटना को भी अंजाम दिया है। इसे देखते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। बहुत जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

बताया जाता है कि रिटायर्ड बैंक प्रबंधक कृष्ण कुमार मिश्रा की पुत्री कुमारी अपर्णा ने बताया कि उनके दादाजी के निधन होने के कारण सभी लोग पैतृक गांव शोभेपट्टी गए थे। शनिवार को कुछ सामान लेने आए तो घर पूरी तरह से ठीकठाक था। लेकिन, जब सोमवार को पहुंचे तो मेन गेट को छोड़ बाकी सभी कमरों का ताला टूटा हुआ मिला। सभी अलमारियां खुली हुई थी और सामान बिखरे थे। घर से चोर लगभग 10 लाख के आभूषण सहित 50 हजार नगदी उड़ा ले गए हैं। अन्य सामान में चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया है।

वहीं इसी कमान में किराए पर रह रहे अधिवक्ता मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना के माधोपुर निवासी अक्षय कुमार झा ने बताया कि दीपावली में सभी लोग गांव चले गए। इस बीच छठ के बाद रोजाना देर शाम में गांव चले जाते थे। 21 नवंबर को भतीजी की शादी थी। इस कारण से गांव में रह गए। लेकिन, सोमवार की सुबह घटना की जानकारी मिली। इसके बाद यहां पहुंचे तो सभी कमरों का ताला टूटा हुआ मिला। उन्होंने बताया कि उनके घर से चोरों ने लगभग पांच लाख के आभूषण और करीब 50 हजार नकदी की चोरी की है। इधर, स्थानीय लोगों ने बताया कि इससे पूर्व मोहल्ला में कई चोरी की कई घटनाएं घटी है। लेकिन, किसी का पर्दाफाश नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी