मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में आज नहीं होगा टीकाकरण, जानिए वजह

Muzaffarpur news राज्य मुख्यालय से दूसरे दिन भी नहीं आ पाई वैक्सीन निराश होकर लौटे लोग 17 केंद्रों पर 1629 लोगों को दी गई कोरोना की वैक्सीन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का करें पालन ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:05 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:05 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में आज नहीं होगा टीकाकरण, जानिए वजह
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना वैक्सीन नहीं रहने से टीकाकरण सेंटर से लोग निराश लौटे। इस बीच सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में हंगामा हुआ। सोमवार को वैक्सीन नहीं आई। इससे मंगलवार को टीकाकरण अभियान नहीं चलेगा। जिले में दो दिनों से कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज समाप्त है। वहीं कोवैक्सीन की भी पहली डोज खत्म हैं। सोमवार को किसी भी टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन नहीं भेजी गई। इससे कुछ लोग मायूस होकर लौट गए। सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में टीका लेने के लिए अचानक भीड़ उमड़ पड़ी। वहां केवल दूसरी डोज ही दी जा रही थी। वैक्सीन खत्म होने के बाद लोग नाराजगी जताते हुए हंगामा करने लगे। सुरक्षा प्रहरी ने किसी तरह समझाकर सबको शांत कराया।

2190 लोगों को टीका देने का तय किया गया था लक्ष्य

जिले में सदर अस्पताल समेत 17 केंद्रों पर 1629 लोगों को टीका दिया गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने 2190 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया था। 18 साल से ज्यादा उम्र वाले 717 ने पहली व 86 ने दूसरी, 45 साल से ऊपर 375 ने पहली व 271 ने दूसरी और 60 साल से ऊपर उम्र वाले 47 ने पहली व 133 ने दूसरा डोज ली।

दूसरी डोज लेने वालों को नहीं होगी परेशानी

सिविल सर्जन ने डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि 84 दिन पहले जहां टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। उसी केंद्र पर दूसरी डोज भी दी जाएगी। इससे कोविशील्ड वैक्सीन लेने वालों को परेशानी नहीं होगी। सीएस ने कहा कि इसके लिए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को गाइडलाइन दी गई है। सभी पीएचसी में अप्रैल व मई में टीकाकरण शिविर लगाया गया था। उसी स्थान पर दूसरी डोज के लिए शिविर लगाकर लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। इस योजना को जमीन पर उतारने के लिए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.अजय कुमार पांडेय ने कांटी पीएचसी का दौरा किया। वहां बैठक कर माइक्रोप्लान बनाकर दूसरी डोज के लिए अलग से सेंटर बनाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी पीएचसी में वैक्सीन उपलब्धता के आधार पर अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी