Samastipur: प्रारंभिक शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग का होगा लाइव एक्सेस, जानिए पूरी तैयारी

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन अंतर्गत नगर निकाय के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 4 व 5 अगस्त को नगर परिषद समस्तीपुर नियोजन इकाई अंतर्गत कक्षा छह से आठवीं तक के लिए भाषा विषय की काउंसिङ्क्षलग गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:27 PM (IST)
Samastipur: प्रारंभिक शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग का होगा लाइव एक्सेस, जानिए पूरी तैयारी
अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग चार अगस्त से शुरू होगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। प्रारंभिक शिक्षक नियोजन अंतर्गत नगर निकाय के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 4 अगस्त से शुरू होगी। इस फेज में नगर परिषद एवं नगर निकाय को शामिल किया गया है। इसमें कक्षा 1 से पांचवीं एवं छठी से आठवीं तक के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के लिए केंद्र का निर्धारण किया गया है। इस बार विभागीय स्तर पर काउंसिङ्क्षलग का लाइव एक्सेस किया जाना है। काउंसिलिंग स्थल पर लेखापाल की तैनाती की गई है। गोल्फ फील्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में समस्तीपुर बीआरसी के लेखापाल चंदन कुमार और श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय जितवारपुर में रोसड़ा बीआरसी के लेखापाल अवधेश कुमार को लैपटाप एवं अन्य आवश्यक सामग्री के साथ काउंसिङ्क्षलग स्थल पर उपस्थित होकर लाईव एक्सेस कार्य का संपादन करने को लेकर तैनात किया गया है।

नगर परिषद समस्तीपुर नियोजन इकाई अंतर्गत कक्षा छह से आठवीं तक के लिए भाषा विषय की काउंसिङ्क्षलग गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी। वहीं नगर पंचायत रोसड़ा नियोजन इकाई का भी भाषा विषय के लिए काउंसिङ्क्षलग श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय जितवारपुर में होगी। दोनों इकाई की काउंसिङ्क्षलग 4 अगस्त को होगी। इसके अलावा 5 अगस्त को नगर परिषद नियोजन इकाई के तहत कक्षा पहली से पांचवीं तक के लिए उर्दू विषय की काउंसिङ्क्षलग गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी। नगर पंचायत रोसड़ा नियोजन इकाई के सामान्य एवं उर्दू विषय के लिए कक्षा पहली से पांचवी तक की काउंसिङ्क्षलग श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय जितवारपुर में होगी।

अनुश्रवण के लिए अधिकारियों व कर्मियों की हुई तैनाती

डीईओ ने प्रारंभिक शिक्षक नियोजन अंतर्गत नगर निकाय के लिए काउंसिङ्क्षलग केंद्र पर अनुश्रवण को लेकर अधिकारियों व कर्मियों की तैनाती की। इसमें गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी माध्यमिक विद्यालय में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिवनाथ रजक, सहयोगी पदाधिकारी में समस्तीपुर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्र को लगाया गया है। वहीं सहायक में स्थापना कार्यालय से शिवलोचन झा को लगाया गया है। श्री कृष्णा उच्च विद्यालय जितवारपुर में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रोहित रौशन, रोसड़ा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद व कर्मी राकेश कुमार दूबे को लगाया गया है।

सहायता केंद्र की स्थापना को प्रधानाध्यापकों की तैनाती

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन अंतर्गत काउंसिङ्क्षलग स्थल पर सहायता केंद्र की स्थापना की जानी है। इसमें गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय में उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगुनियां सूर्यकंठ के प्रधानाध्यापक सौरभ कुमार, रहीमपुर रुदौली के प्रधानाध्यापक अरङ्क्षवद कुमार और श्रीकृष्णा उच्च विद्यालय जितवारपुर में मध्य विद्यालय ध्रुवगामा के प्रधानाध्यापक मङ्क्षणद्र कुमार सिन्हा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय दरियापुर मलहटोली के प्रधानाध्यापक कौशल कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी