BRA Bihar University: प्रमोटेड और पेंडिंग वाले विद्यार्थियों के लिए होगी विशेष परीक्षा, भर सकेंगे पार्ट थ्री का परीक्षा फार्म

BRA Bihar University विवि की ओर से जारी की गई अधिसूचना छह दिसंबर तक दिया गया समय विद्यार्थियों के लिए अंडरटेकिंग अनिवार्य प्रथम व द्वितीय वर्ष में सफल होने पर ही मान्य होगा परिणाम ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:17 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:17 AM (IST)
BRA Bihar University: प्रमोटेड और पेंडिंग वाले विद्यार्थियों के लिए होगी विशेष परीक्षा, भर सकेंगे पार्ट थ्री का परीक्षा फार्म
छह दिसंबर तक परीक्षा फार्म भरा जाएगा ।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पार्ट वन और टू में पेंडिंग या प्रमोटेड परिणाम वाले अभ्यर्थियों की विशेष परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए छह दिसंबर तक परीक्षा फार्म भरा जाएगा। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थी 2018-21 के तृतीय वर्ष की परीक्षा का फार्म भर सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए पेंडिंग और प्रमोटेड परिणाम वाले विद्यार्थियों को भी अनुमति दे दी गई।

परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि सत्र 2016-19, सत्र 2017-20 और 2018-21 के विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। 2016-19 और 2017-20 में यदि कोई विद्यार्थी प्रमोटेड हो गए हों या उनका परिणाम पेंङ्क्षडग हो। ऐसे विद्यार्थी अंडरटेङ्क्षकग के साथ विशेष परीक्षा का फार्म भरेंगे। बताया गया है कि पार्ट टू के प्रमोटेड व पेंडिंग परिणाम वाले अभ्यर्थी परीक्षा फार्म वेबसाइट से डाउनलोड करेंगे। इसके बाद शपथपत्र को भरते हुए संबंधित कालेज में जमा करेंगे।

कालेज में फार्म जमा होने के बाद ऐसे विद्यार्थियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसके बाद विद्यार्थी पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए फार्म भर सकेंगे। शपथ पत्र में विद्यार्थियों को यह स्वीकार करना होगा कि उनका परिणाम तभी मान्य होगा जब वे प्रथम और द्वितीय पार्ट के पेंडिंग या प्रमोटेड वाले पेपर में सफल होंगे। इन विषयों में यदि वे फिर से प्रमोटेड होते हैं तो उनका परिणाम स्वत: निरस्त हो जाएगा।

कालेज में मिल रहा ला का एडमिट कार्ड, परीक्षा कल से

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से ला का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। सोमवार को काफी संख्या में विद्यार्थियों ने एसकेजे ला कालेज समेत अन्य ला संस्थानों से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड प्राप्त किया। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारियां हो गई हैं। एक दिसंबर से एमएसकेबी कालेज केंद्र पर प्री ला और एलएसबी के सभी विद्यार्थियों की परीक्षा ली जाएगी। ऐसे में मंगलवार को भी संबंधित ला कालेजों में एडमिट कार्ड का वितरण किया जाएगा।

पीजीआरसी की बैठक आज 

पोस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल (पीजीआरसी) के साइंस, कामर्स और मानविकी की बैठक मंगलवार को विवि के सीनेट सभागार में आयोजित होगी। इसमें तीनों संकाय से जुड़े अभ्यर्थियों के सिनाप्सिस को स्वीकृति दी जाएगी। यह बैठक 20 नवंबर को ही प्रस्तावित थी। इसे विवि की ओर से स्थगित किया गया था। वहीं सोशल साइंस, एजुकेशन समेत तीन संकाय के लिए पीजीआरसी की बैठक हो चुकी है। इसमें 180 से अधिक सिनाप्सिस को स्वीकृति दी गई थी, जबकि दो दर्जन सिनाप्सिस को कारण बताते हुए डीआरसी को लौटा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी