महनार से बछबाड़ा तक 10 मीटर चौड़ी पीसीसी सीमेंटेड सडक होगी

एनएच में होने वाली सभी कठिनाइयों को दूर कर निर्माण के कार्य में विभागीय अभियंता जुट चुके है। लोगों की समस्या को देखते हुए एनएच 122 बी के चौड़ीकरण की शुरुआत हो जाएगी। विधायक ने बताया कि एनएच पार्ट- टू के तहत चौड़ीकरण का कार्य महनार से बछबाड़ा तक होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:49 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:49 PM (IST)
महनार से बछबाड़ा तक 10 मीटर चौड़ी पीसीसी सीमेंटेड सडक होगी
हाजीपुर- बछवाड़ा एनएच 122 बी का होगा कायाकल्प, डीपीआर तैयार।

समस्तीपुर,जासं। राजधानी पटना को जोडने वाली हाजीपुर- बछबाड़ा मुख्य पथ के निर्माण हेतु विभागीय स्तर पर डीपीआर तैयार होने से सडक निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। जिससे आम लोगों में हर्ष है। निर्माण की आस लिए यहां के लोग वर्षो से लालायित थे। बताते चलें है कि यह वही सड़क है जिसे प्रधानमंत्री पैकेज के तहत एनएच 122 बी का दर्जा दिया गया है। परंतु विभागीय कार्रवाई को पूरा करने और विभिन्न प्रकार के अड़चनों के कारण आज भी यह सडक की जर्जरता आम राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। जानकारी देते हुए विधायक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि एनएच निर्माण में होने वाली सभी कठिनाइयों को दूर कर निर्माण के कार्य में विभागीय अभियंता जुट चुके है। लोगों की समस्या को देखते हुए एनएच 122 बी के चौड़ीकरण की शुरुआत हो जाएगी। विधायक ने बताया कि एनएच पार्ट- टू के तहत चौड़ीकरण का कार्य महनार से बछबाड़ा तक होगा। जो 10 मीटर चौड़ी पीसीसी सीमेंटेड सडक होगी। यह भी बताया कि महनार से हाजीपुर के बीच भूमि अधिग्रहण की समस्या है। परंतु महनार से बछवाड़ा तक इस प्रकार की कोई समस्या नहीं है। विधायक ने बताया कि केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के सहयोग से आज यह संभव हो पाया है। जिसपर अब निर्माण कार्य कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा।

जागरण में छपी खबर का दिखा असर

हाजीपुर- बछवाड़ा पथ की दुर्दशा की कहानी दैनिक जागरण ने अपने समस्तीपुर संस्करण में प्रमुखता से प्रकाशित की। हाजीपुर- बछबाड़ा थ पर आए दिन होते हादसे शीर्षक से पिछले 01 जून को प्रकाशित किया था। जागरण के द्वारा इस जनहित की समस्या उठाने के लिए खूब प्रशंसा मिली थी। खबर प्रकाशित होने के बाद लोगों की ओर से भी तरह- तरह की प्रतिक्रियो मिलने लगी। विधायक ने इसे गंभीरता से लेते हुए सड़क निर्माण के लिए अपनी ताकत लगा दी। जिसका प्रतिफल यह हुआ कि वर्षो से लंबित कार्ययोजना को विधायक के अथक प्रयास से स्वीकृति मिली और आज डीपीआर तैयार हो गया।  

chat bot
आपका साथी