West Champaran: बगहा में तीन अजगरों के निकलने से मची अफरातफरी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

पहला अजगर वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के गोल चौक स्थित एक किराने की दुकान में दूसरा जी टाइप कॉलोनी स्थित मेन रोड हनुमान मंदिर के समीप तथा तीसरा बिसहां के बगीचा टोला निवासी हीरा पासवान के घर के पास से रेस्क्यू किया गया।

Dharmendra Kumar SinghTue, 22 Jun 2021 04:24 PM (IST)
बगहा में तीन अजगर को वन कर्मियों के द्वारा रेसक्यू किया गया । जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। भीषण गर्मी तथा लगातार हो रही बारिश के कारण वाल्मीकिनगर के रिहायशी इलाकों में वन्यजीवों के निकलने का सिलसिला जारी है। इस क्रम में तीन अलग-अलग जगहों से तीन अजगर को वन कर्मियों के द्वारा रेसक्यू किया गया है। पहला अजगर वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के गोल चौक स्थित एक किराने की दुकान में दूसरा जी टाइप कॉलोनी स्थित मेन रोड हनुमान मंदिर के समीप तथा तीसरा बिसहां के बगीचा टोला निवासी हीरा पासवान के घर के पास से रेस्क्यू किया गया। इन सभी जगहों पर अजगर निकलने से काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। आनन-फानन में ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना वन कार्यालय को दी गई।सूचना पर वन कर्मियों के टीम मौके पर पहुंचकर तीनों अजगरों का सफल रेस्क्यू कर जटाशंकर वन परिसर में छोड़ दिया गया।

इस बाबत वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि भीषण गर्मी और बारिश के कारण वन्य जीव वीटीआर से निकलकर कर रिहायशी क्षेत्रों की ओर आ जाते हैं। किसी भी वन्यजीव को देख उसके साथ छेड़छाड़ ना करें तथा इसकी सूचना तत्काल वन कार्यालय को दें। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग सजग और सतर्क रहें ।

चितवन में बाघ के हमले में महिला की मौत

 नेपाल के चितवन जंगल में साग तोडऩे गई एक महिला पर बाघ ने हमला बोल दिया।जिससे उसकी मौत हो गई। जिला पुलिस कार्यलय चितवन के एसपी ओम प्रकाश अधिकारी ने बताया कि रत्न नगर पालिका के मगर टोल की रहने वाली 32 वर्षीय गीता अधिकारी दो अन्य महिलाओं के साथ मंगलवार की सुबह न्यूरो साग लेने के लिए जनकौली मध्यसेती के जंगल में गई थी। साग तोडऩे के क्रम में पीछे से घात लगाकर बैठा बाघ ने अचानक से हमला कर दिया। जिससे वह •ाख्मी हो गई। उसके साथ गई महिलाओं ने भागकर अपनी जान बचाई और घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों की मदद से गीता को अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उसकी मौत हो गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.