बिहार बोर्ड की वेबसाइट में फिर आई गड़बड़ी, दिनभर आवेदन को भटकते रहे अभ्यर्थी

बिहार बोर्ड के छात्रों का जन्मतिथि रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करते ही नाम और प्राप्तांक समेत अन्य जानकारी स्वयं निर्धारित कालम में प्रविष्ट हो जाती थी लेकिन दिनभर यह विकल्प नहीं मिल सका। तय सीट से 10 फीसद भी अभ्यर्थी अबतक नहीं कर सके आवेदन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:11 AM (IST)
बिहार बोर्ड की वेबसाइट में फिर आई गड़बड़ी, दिनभर आवेदन को भटकते रहे अभ्यर्थी
28 को है अंतिम तिथि, छात्रों का आवेदन से वंचित होने का सता रहा डर।

मुजफ्फरपुर, जासं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर नामांकन को तैयार ओएफएसएस पोर्टल में गुरुवार को फिर तकनीकी गड़बड़ी आ गई। बिहार बोर्ड के छात्रों का जन्मतिथि, रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करते ही नाम और प्राप्तांक समेत अन्य जानकारी स्वयं निर्धारित कालम में प्रविष्ट हो जाती थी, लेकिन दिनभर यह विकल्प नहीं मिल सका। एलएस कालेज गेट के पास साइबर कैफे पर दो घंटे तक इंतजार के बाद बिना फार्म भरे लौट रहे मीनापुर से आए सौरभ, दिवाकर, संतोष आदि ने कहा कि दो दिन पूर्व आए तो आवेदन ही शुरू नहीं था। अब शुरू हुआ तो तकनीकी समस्या आ रही है। डर है कि कहीं आवेदन नहीं हुआ तो नामांकन से न वंचित हो जाएं। कैफे संचालक रवि बताते हैं कि दिनभर अभ्यर्थी परेशान होकर लौटते रहे। देर शाम तक यह नहीं ठीक हो सका। 19 जून से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी थी, पहले तीन दिन तो पोर्टल ही नहीं खुला। 22 जून की देर रात से यह ठीक हुआ पर 23 जून को दिन में इसमें समस्या आने लगी। 24 जून को आवेदन नहीं हो सका। बता दें कि जिले में 126 संस्थानों में दाखिले के लिए 70 हजार से अधिक सीट निर्धारित हैं, लेकिन अबतक 10 फीसद भी अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सके हैं। यदि बोर्ड की ओर से तिथि विस्तारित नहीं की गई तो अभ्यर्थियों के पास अब तय तिथि से चार दिनों का समय रह गया है। ऐसे में अभ्यर्थी परेशान हैं। दोपहर में दर्जनों अभ्यर्थी इसकी शिकायत लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मोतीझील स्थित कार्यालय पहुूंचे। वहां उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं मिल सका। 

आरबीबीएम कालेज में बच्चों में पोषण और प्रतिरक्षा पर वेबिनार आज

जासं, मुजफ्फरपुर : आरबीबीएम कालेज के सीएनडी विभाग की ओर से शुक्रवार को न्यूट्रिशियन एंड इम्यूनिटी फार यंग चिल्ड्रेन इन कोविड-19 पैंडेमिक विषय पर एक दिवसीय वेबिनार होगा। इसका उद्घाटन कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय एवं अध्यक्षता प्राचार्य डा.ममता रानी करेंगी। आयोजन सचिव डा.जयश्री ने बताया कि वेबिनार को एमबीबीएस कंसल्टेड पेडिएक्ट्रीशियन एंड नियोनाटोलाजिस्ट डा.नीता केवलानी, दिल्ली एम्स की रजिस्टर्ड डायटिशियन रिचा जायसवाल और क्लीनिकल एंड स्पोट्र्स न्यूट्रीशनिस्ट फाउंडर एंड सेक्रेटरी आफ एसएसएनईएच सुधाकर मिश्रा संबोधित करेंगी। इस दौरान बच्चों में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सही और संतुलित भोजन पर चर्चा होगी। इसमें सीएनडी की छात्राओं द्वारा इम्यून बूङ्क्षस्टग रेसिपी भी आनलाइन दिखाई जाएगी। इसकी निदेशक शिवांगी प्रभात और को-आर्डिनेटर डा.विदिशा मिश्रा होंगी।  

chat bot
आपका साथी