पश्चिम चंपारण के बगहा में नहीं है पार्किंग की व्यवस्था, फिर भी होती टैक्स वसूली

पश्चिम चंपारण के बगहा व रामनगर शहर में पार्किंग की समस्या बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद बगहा व नगर पंचायत रामनगर के द्वारा प्रत्येक साल वाहन पार्किंग का टेंडर किया जाता है। और पुलिस सड़क के किनारे खड़े वाहनों के चालकों से जुर्माना वसूल करती है।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:32 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के बगहा में नहीं है पार्किंग की व्यवस्था, फिर भी होती टैक्स वसूली
बगहा व रामनगर शहर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था अभी तक नहीं

 पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बगहा व रामनगर शहर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था अभी तक नहीं की गई है। जबकि नगर परिषद बगहा व नगर पंचायत रामनगर के द्वारा प्रत्येक साल वाहन पार्किंग का टेंडर किया जाता है। पुलिस समय-समय पर अभियान चलाकर सड़क के किनारे खड़े वाहनों के चालकों से जुर्माना वसूल करती है। जबकि यह काम नगर परिषद या नगर पंचायत के अधिकारियों का है।

यहां बता दे कि दोनों शहरों में अभी तक एक अदद बस स्टैंड तक नहीं है। बस चालक सड़क के आस-पास बसें खड़ी कर यात्रियों को चढ़ाते और उतारते हैं। यही स्थिति टेंपों चालकों की है। जैसे ही कोई भी टेंपों चालक शहर में प्रवेश करता उसके चालक से नगर परिषद से डाक लिए लोगों के द्वारा बीस रुपये की पर्ची काट दी जाती है। जबकि उनके ठहरने के लिए कोई स्थल चयनित नहीं किया गया है।

वहीं सड़क के किनारे दुकानदारों द्वारा सड़क की खाली पड़ी जमीन पर ठेला , खोमचा , गुमटी आदि रखवाकर वसूली की जाती है। यही कारण है कि शहर में आए दिन जाम की समस्या से सभी को जूझना पड़ता है।

इस संबंध में बगहा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कैलाश प्रसाद का कहना है कि शहर में जाम नहीं हो इसके लिए सुबह से शाम तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगी हुई है। परिवहन विभाग के नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों से जुर्माना भी वसूल किया जाता है। समय-समय पर पुलिस के द्वारा जांच अभियान चला कर नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है। स्थाई बस पड़ाव नहीं होने से पुलिस को भी परेशानियों को सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी