बालूघाट में शिक्षक व मिठनपुरा में कारोबारी के घर से लाखों की चोरी

पुलिस की तमाम गश्ती व्यवस्था को धता बताकर शातिर चोरों ने सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के बालूघाट इलाके में एक शिक्षक के घर को निशाना बनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:07 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:07 AM (IST)
बालूघाट में शिक्षक व मिठनपुरा में कारोबारी के घर से लाखों की चोरी
बालूघाट में शिक्षक व मिठनपुरा में कारोबारी के घर से लाखों की चोरी

मुजफ्फरपुर : पुलिस की तमाम गश्ती व्यवस्था को धता बताकर शातिर चोरों ने सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के बालूघाट इलाके में एक शिक्षक के घर को निशाना बनाया। चोरों ने उनके घर से नकदी, जेवरात समेत आठ लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली। मामले में शिक्षक पंकज झा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिकंदरपुर ओपी पुलिस ने बताया कि चोरी गए मोबाइल के लोकेशन के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

बताया गया कि अन्य दिनों की भांति गृहस्वामी सपरिवार खाना खाकर रात में सोने को चले गए। देर रात चोरों ने नशीली दवा छिड़ककर चोरी को अंजाम दिया। घर में सभी सदस्य मौजूद थे। किसी को भनक तक नहीं लगी। सुबह नींद खुली तो सामान बिखरा पड़ा देख सभी हैरान हो गए। छानबीन की तो पता चला कि ट्रंक, पेटी, बक्सा और अलमीरा का ताला तोड़कर 60 हजार नकदी, जेवरात, मोबाइल सेट व कीमती अन्य सामान की चोरी की गई है। सूचना के करीब दो घंटे बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसके कारण स्थानीय लोग आक्रोशित दिखे। पुलिस का कहना है कि आसपास में लगे सीसी कैमरे को भी खंगाला जा रहा, ताकि चोरों की पहचान की जा सके। दूसरी घटना मिठनपुरा के तीनकोठिया इलाके में हुई। चोरों ने यहां कारोबारी व उनके किरायेदार के घर से नकदी, कीमती कपड़ा समेत तीन लाख की संपत्ति की चोरी कर ली। बताया गया कि कारोबारी मनोज व्यापार के सिलसिले में ज्यादातर बाहर रहते हैं। बीती रात उनकी पत्नी रिश्तेदार से मिलने गई थी। चोरों ने उनके साथ किरायेदार के घर से जेवरात व अन्य सामान की चोरी कर ली। बता दें कि शहरी क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही। चोरी रोकने की दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही।

chat bot
आपका साथी