मधुबनी में मुखिया के घर चोरी, साठ हजार नकद समेत लाखों के आभूषण ले गए चोर

झंझारपुर अनुमंडल की कोठिया पंचायत के मुखिया लालमोहन झा उर्फ पुनिल झा के घर के दो कमरों का ताला तोड़कर चोर ने लाखों की संपत्ति चोरी कर ली। भैरवस्थान थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के दौरान चोरी की दूसरी वारदात से लोग दहशत में हैं।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:14 PM (IST)
मधुबनी में मुखिया के घर चोरी, साठ हजार नकद समेत लाखों के आभूषण ले गए चोर
चोरी के बाद घर में बिखरे सामान (जागरण)

मधुबनी, जागरण संवाददाता। मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल अंतर्गत भैरवस्थान थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के दौरान दूसरी बार चोरी की बड़ी घटना सामने आई है। मंगलवार की रात कोठिया पंचायत के मुखिया कोठिया निवासी लालमोहन झा उर्फ पुनिल झा के घर के दो कमरों का ताला तोड़कर चोर ने लाखों की संपत्ति चोरी कर ली।

चहारदीवारी फांदकर आंगन में घुसे थे चोर :

चोर घर के बगीचे की ओर से चहारदीवारी फांदकर आंगन में प्रवेश कर गए और उसी रूम को निशाना बनाया जिसमें स्वर्णाभूषण सहित नकदी रखी हुई थी। बंद ताले को तोड़ चोरों ने घर में प्रवेश किया।

आलमारी तोड़ निकाल ली नकदी :

चोर ने घर के अंदर की आलमारी को तोड़कर उसमें रखे साठ हजार नकद की चोरी कर ली। इतना ही नहीं, मुखिया की पुत्री के विभिन्न स्वर्णााभूषण मसलन गले की चेन, दो अंगूठी की भी चोरी कर ली। कपड़े एवं अन्य सामान से भरे दो ब्रीफकेस भी चोर अपने साथ लेते गए। मुखिया के पुत्र के विभिन्न स्कूल व कॉलेज के प्रमाण पत्र व अंक पत्र भी चोर अपने साथ ले गए। बुधवार सुबह जब मुखिया की पत्नी अपने रूम से बाहर निकलीं तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है और सामान यत्र तत्र बिखरे पड़े हैं। मुखिया लालमोहन झा ने इसकी सूचना भैरवस्थान पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया ै और इस संबंध में मुखिया के आवेदन पर अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एक सप्ताह में चोरी की दूसरी वारदात :

इससे पूर्व 18 फरवरी की रात नरुआर गांव के एक सुनसान घर में चोर ने करीब साढ़े चार लाख की संपत्ति की चोरी कर ली थी। यह घर सुनसान था और गृहस्वामी जगदानन्द झा किसी शादी समारोह में बाहर गए हुए थे। लौटने पर बीते 23 फरवरी को इस संबंध में थाना में उन्होने प्राथमिकी दर्ज कराई है। एक सप्ताह के अंदर नरूआर व कोठिया में हुई भीषण चोरी से लोग सकते में है और मांग कर रहे हैं कि पुलिस चोरी की इन घटनाओं का जल्द पर्दाफाश करे।

chat bot
आपका साथी