डीएमसीएच में ऑक्‍सीजन प्लांट लगाने का काम अंतिम दौर में, निश्चेतना विभाग में चल रहा काम

इस प्लांट में जाने के लिए एक नए रास्ते का भी निर्माण कराया गया है। वहीं दो ऑक्सीजन गैस प्लांट का सिविल वर्क चल रहा है। जिसमें एक का काम केंद्रीय ओपीडी और दूसरे का शिशु रोग विभाग में चल रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:30 PM (IST)
डीएमसीएच में ऑक्‍सीजन प्लांट लगाने का काम अंतिम दौर में, निश्चेतना विभाग में चल रहा काम
इसकी क्षमता लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन बीस हजार लीटर रखने की है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के तीन गैस प्लांट में से निश्चेतना विभाग में ऑक्सीजन गैस प्लांट निर्माण का काम अंतिम दौर में है। इसकी क्षमता लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन बीस हजार लीटर रखने की है। अब इसे चालू करने के लिए गुजरात से लिक्विड ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति होनी है। इसके बाद कुछ और उपकरणों को लगाने के बाद इसे चालू किया जा सकता है। इस प्लांट में जाने के लिए एक नए रास्ते का भी निर्माण कराया गया है। वहीं दो ऑक्सीजन गैस प्लांट का सिविल वर्क चल रहा है। जिसमें एक का काम केंद्रीय ओपीडी और दूसरे का शिशु रोग विभाग में चल रहा है। इसमें भी केंद्रीय ओपीडी में चल रहे ऑक्सीजन गैस प्लांट के लिए शुक्रवार को मशीन उपकरण की आपूर्ति हुई है। इस प्लांट के लिए अभी मिट्टी भराई का काम चल रहा है। प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा ने बताया कि तीनों गैस प्लांट को 15 अगस्त से चालू किए जाने हैं। इसके पूर्व ही सभी गैस प्लांट को अपडेट कर लेना है। अभी सभी प्लांटों के लिए कई उपकरणों की आपूर्ति होनी है। कोरोना संक्रमण का दौर अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है। जबक‍ि तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। इस ल‍िए ऑक्‍सीजन प्‍लांट जल्‍द चालू होने से लोगों को राहत म‍िलेगी।

कोरोना से मरे लोगों के स्वजनों को मुआवजा नहीं मिलने पर जताया रोष

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अस्पताल एवं होम आइसोलेशन में मरे लोगों के स्वजनों को अबतक मुआवजा नहीं मिलने पर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने नाराजगी जताई है। ज़िला स्वास्थ्य समिति द्वारा बिहार स्वास्थ्य विभाग को अबतक आवेदन नहीं भेजा गया है। शुक्रवार को ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम चौधरी के नेतृत्व मे प्रदेश प्रतिनिधि पंडित रामनारायण झा,पूर्व मेयर अजय कुमार जालान, जिलाउपाध्यक्ष मो.असलम व संतोष पासवान ने ज़िला पदाधिकारी से मिलकर शीघ्र ही आवेदन बिहार स्वास्थ्य समिति को भेजने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी