आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा अपर समाहर्ता के खिलाफ जांच को पहुंची आर्थिक अपराध इकाई की टीम

सासाराम में डीटीओ रहते बालू खनन के मामले में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम के रडार पर अनिल हैं। जानकार सूत्र बतातें है कि टीम के सदस्य उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। अनिल पंचायत चुनाव को लेकर मधुबनी के आब्जर्वर हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 01:39 PM (IST)
आय से अधिक संपत्ति मामले में दरभंगा अपर समाहर्ता के खिलाफ जांच को पहुंची आर्थिक अपराध इकाई की टीम
सासाराम में डीटीओ रहते बालू खनन के मामले में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम के रडार पर अनिल हैं।

दरभंगा, जासं। आय से अधिक संपत्ति के मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम गुरुवार को आपदा प्रबंधक के अपर समाहर्ता अनिल कुमार सिन्हा से पूछताछ करने को लेकर दरभंगा पहुंची। टीम में शामिल दस सदस्य समाहरणालय स्थित आपदा प्रबंधन के कार्यालय पहुंचे। हालांकि इस दौरान वे अपने कार्यालय में नहीं थे। बताया गया कि अनिल पंचायत चुनाव को लेकर मधुबनी के आब्जर्वर हैं। इसके बाद टीम के सदस्य सर्किट हाउस गए, जहां लोगों अनिल के संबंध में पूछताछ की। बता दें कि सासाराम में डीटीओ रहते बालू खनन के मामले में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम के रडार पर अनिल हैं। जानकार सूत्र बतातें है कि टीम के सदस्य उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

आटो चालकों की मनमानी पर अंकुश लगाएगा निगम

मुजफ्फरपुर : आटो चालक शहर में अपनी मनमानी नहीं कर पाएंगे। नगर निगम इस पर अंकुश लगाएगा। शहर में वे 10 किमी प्रतिघंटा से अधिक स्पीड से गाड़ी नहीं चला पाएंगे। जहां-तहां अपने वाहन नहीं खड़े कर पाएंगे। ऐसा नहीं करने पर जुर्माना देना पड़ेगा। महापौर राकेश कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आटो यूनियन के नेताओं से बातचीत की। यूनियन के अध्यक्ष एआर अन्नु व महासचिव मो. इलियास ईलू बैठक में शामिल हुए। महापौर ने कहा कि आटो चालकों के लिए रूट चार्ट बनाया जा रहा है। उसी के आधार पर आटो का परिचालन किया जाएगा। मौके पर मुन्ना पटेल, मंगल कुरैशी, परवेज अली व निशांत कुमार मौजूद थे।

निगम मद से शहर के सभी वार्डों में 15-15 लाख की योजना

मुजफ्फरपुर : नगर निगम मद से शहर के प्रत्येक वार्ड में 15-15 लाख की योजना का कार्य होगा। महापौर ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर डीपीआर बनवाने के लिए कहा है।  

जलजमाव की शिकायत पर पहुंचे महापौर, दिया सफाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा के वीसी लेन में जलजमाव की शिकायत पर बुधवार की शाम मेयर राकेश कुमार, सिटी मैनेजर ओम प्रकाश, सफाई प्रभारी अजय कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। नाला का स्लैब हटवा कर सफाई का जायजा लिया। सर्किल इंस्पेक्टर ने 24 घंटे के अंदर बाकी नाले की भी सफाई करने का आश्वासन दिया। स्थानीय लोगों ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। कहा कि मिठनपुरा पानी टंकी रोड में नाला का निर्माण हो रहा है उसकी वजह से यह परेशानी है। निर्माण के दौरान नाला को जाम करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने मोटर पंप से पानी निकालने की मांग की। पथ निर्माण विभाग के एसडीओ व निर्माण एजेंसी के प्रोपराइटर के साथ बैठक करके मेयर ने यह रास्ता निकाला कि निगम पंप व आपरेटर की सुविधा देगा। एजेंसी की ओर डीजल मुहैया कराई जाएगी। जितना जल्द हो नाला का काम पूरा करना है। मोटर पंप चलाया भी जा रहा है। मौके पर राजीव कुमार ङ्क्षपकू ने कहा कि इस मुद्दे पर नगर आयुक्त से बात हुई है। नगर आयुक्त ने कहा कि दिसंबर महीना में भी जलजमाव के लिए डीजल खपत पर अंकेक्षण में आपत्ति हो सकती है।

chat bot
आपका साथी