चोरी व तस्करी के जेवर खरीदने के मामले से मुज़फ़्फ़रपुर आभूषण मंडी के लगातार जुड़ रहे तार

गत साल यूपी के गाजियाबाद में एक कोठी से लाखों की चोरी की गई थी। इस मामले में सरैयागंज रोड के एक आभूषण कारोबारी को हिरासत में लिया गया था। गाजियाबाद की पुलिस उक्त कारोबारी से पूछताछ की। मगर कोई नतीजे पर नहीं पहुंची।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:41 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:41 AM (IST)
चोरी व तस्करी के जेवर खरीदने के मामले से मुज़फ़्फ़रपुर आभूषण मंडी के लगातार जुड़ रहे तार
डीआरआइ की कार्रवाई में गत पखवाड़े दो कारोबारी समेत पांच को भेजा गया था जेल।

मुजफ्फरपुर, [संजीव कुमार]। चोरी व तस्करी के जेवर खरीदने में लगातार मुज़फ़्फ़रपुर आभूषण मंडी का तार जुड़ जा रहा है। एक दो कारोबारियों की हरकत से पूरी मंडी इन दिनों सुर्खियों में है। अभी दो दिन पूर्व ही यूपी की गाजियाबाद की पुलिस चोरी मामले में छापेमारी कर लौटी। इसके एक पखवाड़े पूर्व डीआरआई की टीम की कार्रवाई चली थी। इसमें मंडी के दो कारोबारी समेत पांच लोगों को तस्करी मामले में जेल भेजा जा चुका है। अधिकारियों का कहना है कि कुछ दुकानदार की संलिप्तता आने पर ही कार्रवाई की जाती है। 

बता दें कि गत साल यूपी के गाजियाबाद में एक कोठी से लाखों की चोरी की गई थी। इस मामले में सरैयागंज रोड के एक आभूषण कारोबारी को हिरासत में लिया गया था। गाजियाबाद की पुलिस उक्त कारोबारी से पूछताछ की। मगर कोई नतीजे पर नहीं पहुंची। इसके बाद पीआर बांड पर फिलहाल कारोबारी को मुक्त कर दिया गया है। मगर गाजियाबाद पुलिस द्वारा चेतावनी दी गईं है कि जब भी जरूरत पड़ी तो हाजिर होना होगा। बता दे कि उक्त कारोबारी कांटी इलाके का रहने वाले है।

सरैयागंज रोड में इनका आभूषण का दुकान है। बताया जा रहा कि चोरी मामले में मुजफ्फरपुर से तार जुड़ने के बाद यूपी पुलिस यहां आई थी। यहां नगर थाने की पुलिस के साथ छापेमारी कर सरैयागंज रोड के उक्त आभूषण कारोबारी को हिरासत में ले लिया था। उसे नगर थाने पर लाकर गाजियाबाद की पुलिस पूछताछ की। मगर साक्ष्य के अभाव में छोड़ दिया गया। जांच में गाजियाबाद पुलिस को पता चला कि चोरी का जेवर चोरों द्वारा मुजफ्फरपुर के एक आभूषण कारोबारी के यहां बेचा गया है। इसी मामले में तार जुडऩे के बाद यूपी के गाजियाबाद पुलिस यहां पहुंचकर कार्रवाई की। हालांकि दुकान से आभूषण की बरामदगी नहीं हो सकी। इसके पूर्व चांदी की तस्करी में डीआरआई की टीम ने छापेमारी की थी। टीम ने मनियारी टोल प्लाजा के निकट से एक कार से करीब ढ़ाई क्विंटल चांदी की बुन्नी जब्त की थी। इसी मामले में तार जुड़ने के बाद आभूषण मंडी में छापेमारी की गई थी। इसमें दो कारोबारी समेत पांच को जेल भेजा गया था।

chat bot
आपका साथी