आधी रात क्या तलाशने जेल पहुंचे एसपी, शिवहर में छापेमारी के बाद मचा हड़कंप

घंटों चली छापेमारी में बंदियों की भी सघन जांच की गई। उनके बिस्तर का भी जांच किया गया। खाक छानने के बावजूद जेल से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। तकरीबन डेढ़ घंटे तक जांच के बाद प्रशासनिक टीम वापिस लौट गई।

Ajit KumarMon, 06 Dec 2021 11:35 AM (IST)
एसपी डॉ. संजय भारती के नेतृत्व में पुलिस-प्रशासन की टीम ने की छापेमारी। फोटो- जागरण

शिवहर, जासं। गृह विभाग के निर्देश के आलोक में रविवार की आधी रात शिवहर जेल में छापेमारी की गई। एसपी डॉ. संजय भारती के नेतृत्व में पुलिस-प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी के दौरान जेल में हड़कंप मचा रहा। वहीं बंदियों में अफरातफरी की स्थिति रही। इस दौरान जेल के विभिन्न बंदी वार्ड, अस्पताल, सेल, रसोईघर, जेल परिसर व बैरक आदि की सघन जांच की गई । घंटों चली छापेमारी में बंदियों की भी सघन जांच की गई। उनके बिस्तर का भी जांच किया गया । खाक छानने के बावजूद जेल से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। तकरीबन डेढ़ घंटे तक जांच के बाद प्रशासनिक टीम वापिस लौट गई ।

जेल में सख्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था 

छापेमारी में एसपी डॉ. संजय भारती के अलावा, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर सह नगर थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, तरियानी थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शोभाकांत प्रसाद, पिपराही थानाध्यक्ष अनिल कुमार, श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष विजय यादव, तरियानी छपरा थानाध्यक्ष सैफ अहमद खान, हिरम्मा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, पुरनहिया थानाध्यक्ष, एसडीओ के सहायक दीपक सिन्हा व बड़ी संख्या में पुलिस बल शामिल थे। छापेमारी के दौरान जेल अधीक्षक डॉ. दीपक कुमार के नेतृत्व में जेल के अधिकारी, कर्मी और सुरक्षा बल मौजूद रहे। 

जेल में आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली

जेल अधीक्षक दीपक सिन्हा ने बताया कि जेल में हुई छापेमारी में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। बताया कि शिवहर जेल की व्यवस्था चाक-चौबंद है। यहां जेल मैन्युअल का सख्ती से पालन किया जाता है। जेल परिसर में किसी भी प्रकार की सामग्री के लाए जाने पर रोक है। यही वजह हैं कि जेल में आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। उधर, एसपी डॉ. संजय भारती ने बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर जेल में छापेमारी की गई है। जबकि, एसडीपीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने बताया कि गृह विभाग के आदेश के आलोक में यह छापेमारी की गई है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.