Lalit Narayan Mithila University: स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को आज दूसरी सूची होगी जारी, तैयारी पूरी

Lalit Narayan Mithila University पहली सूची में रिकार्ड एक लाख 15 हजार अभ्यर्थियों का हुआ चयन तीसरी सूची नवंबर के प्रथम सप्ताह में होगी जारी इसके नामांकन प्रक्रिया से वंचित छात्रों को भी दिया जाएगा मौका ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:25 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:25 PM (IST)
Lalit Narayan Mithila University: स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को आज दूसरी सूची होगी जारी, तैयारी पूरी
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से जारी दूसरी सूची।

दरभंगा, जासं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन सभी अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम खंड सत्र 2021-24 में नामांकन को दूसरी मेधा सूची सोमवार को जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट पर सूची को अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी साइट पर कालेज का नाम दर्ज कर मेधा सूची में चयन संबंधित जानकारी देख सकते हैं। दूसरी चयन सूची में लगभग 23 हजार 350 छात्र-छात्राओं का चयन नामांकन के लिए होना है।

दूसरी चयन सूची के आधार पर 20 से 25 अक्टूबर तक नामांकन लिए जाएंगे। इसके बाद नवंबर माह के प्रथम सप्ताह में शेष अभ्यर्थियों के नामांकन के लिए तीसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। इतना ही नहीं नामांकन प्रक्रिया से वंचित छात्रों को भी सीटें खाली रहने की स्थिति में नामांकन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसको लेकर भी विवि प्रशासन तैयारी कर रहा है। बता दें कि विवि के अधीन विभिन्न अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम खंड में दो लाख 92 हजार सीटें निर्धारित है। जबकि कुल आवेदित एक लाख 93 हजार 628 छात्र-छात्राओं में से एक लाख 38 हजार 350 का चयन प्रथम खंड कला, विज्ञान एवं वाणिज्य (प्रतिष्ठा एवं सामान्य) में नामांकन के लिए हुआ है। इसमें से प्रथम चयन सूची के आधार पर रिकार्ड एक लाख पंद्रह हजार छात्रों का नामांकन हुआ है।

अब नामांकन के समय ही रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फार्म भरे जाएंगे

इसी सत्र से छात्र-छात्राओं को बार-बार विश्वविद्यालय और साइबर कैफे का चक्कर से मुक्ति मिलेगी। नामांकन के समय ही अब छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फार्म भरवाया जाएगा। अध्यक्ष छात्र कल्याण ने कहा कि कुलपति के निर्देश के आलोक में रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म नामांकन के साथ-साथ भरने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

दसवीं बोर्ड की परीक्षा में उच्चतम अंक लाने वाले छात्रों को किया गया पुरस्कृत

केवटी । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दसवीं बोर्ड की 2021 की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उतीर्ण करनेवाले दो छात्रों को प्रत्येक छात्र प्रोत्साहन राशि के रूप में 51 - 51 सौ रुपये व मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर दोनों को पुरस्कृत किया गया । केवटी गांव निवासी डा. राजचन्द्र लाल दास राजा द्वारा अपनी माता स्व. मंदोदरी देवी व पिता स्व. रासबिहारी दास के स्मृति में दिया गया है , जिसमें सर्वाधिक अंक 459 अंक लाकर प्रथम श्रेणी से उतीॅण करने वाली पल्स टू रामरिख सुंदरी बालिका उच्च विद्यालय केवटी - बनवाड़ी की छात्रा व केवटी गांव निवासी विनोद प्रसाद गुप्ता की पुत्री दिव्या कुमारी और 455 अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी से उतीॅण करने वाले पल्स टू रामजुलूम उच्च विद्यालय केवटी - बनवाड़ी के छात्र व पैगंबरपुर गांव निवासी जगन्नाथ भगत के पुत्र आलोक कुमार शामिल है। पुरस्कृत श्री - श्री 108 दुर्गा पूजा समिति केवटी के अध्यक्ष व पूर्व मुखिया रामप्रसाद गुप्ता ने किया ।

chat bot
आपका साथी