Muzaffarpur: करजा से गिरफ्तार कर जेल भेजे गए शराब धंधेबाजों की खंगाली जा रही संपत्ति, होगी जब्त

Muzaffarpur News विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े शराब के चार धंधेबाजों की संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके लिए जेल भेजे गए चारों धंधेबाजों की संपत्ति खंगाली जा रही है। इसके लिए अंचल कार्यालय निबंधन व विभिन्न बैंकों से संपर्क किया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:43 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:43 AM (IST)
Muzaffarpur: करजा से गिरफ्तार कर जेल भेजे गए शराब धंधेबाजों की खंगाली जा रही संपत्ति, होगी जब्त
करजा से गिरफ्तार कर जेल भेजे गए शराब धंधेबाजों की खंगाली जा रही संपत्ति।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े शराब के चार धंधेबाजों की संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके लिए जेल भेजे गए चारों धंधेबाजों की संपत्ति खंगाली जा रही है। इसके लिए अंचल कार्यालय, निबंधन व विभिन्न बैंकों से संपर्क किया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच में कई बैंकों में खाते की जानकारी मिली है। जिसे फ्रिज करने की कवायद की जा रही है। साथ ही अचल संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा। कहा जा रहा कि चारों धंधेबाजों से शराब के धंधे से अकूत संपत्ति अर्जित की है।

 बता दें कि दो दिन पूर्व करजा रसुलपुर इलाके से शराब धंधेबाजों के ठिकाने पर छापेमारी कर 49 लाख 98 हजार रुपये जब्त किए गए थे। इसके अलावा धंधेबाजों की रिश्तेदार किरण देवी के नाम का चार लाख का एक बैंक चेक भी मिला था। इस दौरान शराब के धंधे से जुड़े चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। साथ ही ठिकाने से हथियार भी मिले थे। एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की दिशा में कार्रवाई की कवायद की जा रही है।

 बताते चले कि ठिकाने से गिरफ्तार आरोपितों में विरेंद्र ठाकुर, व उसके पुत्र राहुल कुमार को पकड़ा गया था। उसके घर से एक राइफल, दो पिस्टल, तीन मैगजीन, दो गोली व 26 लीटर शराब जब्त की गई थी। इसके अलावा ठिकाने से अन्य दो आरोपित सरैया पोखरैरा के अभ्यानंद शर्मा उर्फ टिंकू शर्मा व सरैया दुबियाही के आलोक रंजन उर्फ भोला को पकड़ा गया था। इन सभी के तार हरियाणा व अन्य प्रदेशों के शराब सिंडिकेट से जुड़े धंधेबाजों से जुड़े हैं। इनके पास से जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल्स खंगालकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी