मुजफ्फरपुर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रथम विजेता की प्रस्तुति का होगा मूल्यांकन

25 से 30 अक्टूबर की अवधि में राज्य स्तरीय ऑनलाइन कला उत्सव का होगा आयोजन। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रथम विजेता बालक एवं बालिका वर्ग की प्रस्तुति को ई-लॉट्स के कला उत्सव पोर्टल पर ऑनलाइन प्रविष्टि प्रस्तुतियों का मूल्यांकन किया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:45 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रथम विजेता की प्रस्तुति का होगा मूल्यांकन
निर्णायक मंडल द्वारा 6 से 9 अक्टूबर को अंतिम निर्णय लिया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। राज्य के विद्यार्थियों को लोक परंपरागत एवं सांस्कृतिक विरासत के प्रति जागरूक करने के लिए जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर कला उत्सव 2021 का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रथम विजेता बालक एवं बालिका वर्ग की प्रस्तुति को ई-लॉट्स के कला उत्सव पोर्टल पर आनलाइन प्रविष्टि प्रस्तुतियों का मूल्यांकन किया गया। निर्णायक मंडल द्वारा 6 से 9 अक्टूबर को जिला स्तरीय अंतिम निर्णय लिया गया। कला की सभी 9 विधाओं से संबंधित शिक्षकों, कला विशेषज्ञों के तीन सदस्यीय निर्णायक मंडल के सदस्यों द्वारा किया गया। तीनों निर्णायक मंडल द्वारा मूल्यांकन कर औसत अंक के आधार पर प्रथम स्थान प्राप्त बालक, बालिका वर्ग के 25 से 30 अक्टूबर की अवधि में राज्य स्तरीय ऑनलाइन कला उत्सव का आयोजन बी पी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल मिठनपुरा में किया जाएगा।

कला उत्सव 2021 प्रतियोगिता का जिला स्तरीय प्रथम विजेता सभी 9 विधाओं अंतर्गत बालिका, बालक वर्ग के प्रतिभागी भाग लेंगे। प्रथम विजेता प्रतिभागियों एवं संगत कलाकारों की प्रस्तुति हेतु वेशभूषा साज-सज्जा पेंटिंग सामग्री आदि के साथ निर्धारित स्थल पर पहुंचकर अपना प्रस्तुति प्रस्तुत करेंगे। इसे लाइव जूम वीडियो कॉल के माध्यम से राज्य स्तर पर देखा जाएगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की मॉनिटरिंग जिला गुणवत्ता शिक्षा संभाग प्रभारी सुजीत कुमार की देखरेख में आयोजित किया जाएगा।। उन्होंने बताया कि राज्यस्तरीय कला उत्सव 2021 से संबंधित सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। साथ ही सभी प्रतिभागियों को एवं उनके संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को पत्र के माध्यम से सूचना दे दी गई है। 

chat bot
आपका साथी