दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला मधुबनी से गिरफ्तार, 7.30 लाख बरामद

दिल्ली पुलिस को मधेपुर पुलिस के सहयोग से मिली कामयाबी। दिल्ली के एक व्यक्ति के घर में 50 लाख की चोरी की घटना को दिया गया था अंजाम। बदमाशों ने साजिश रचकर घरेलू नौकर के माध्यम से दिया था चोरी की घटना को अंजाम।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:33 PM (IST)
दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला मधुबनी से गिरफ्तार, 7.30 लाख बरामद
दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला मधुबनी से गिरफ्तार।

मधेपुर(मधुबनी), जासं। दिल्ली की मंगोलपुरी थाना क्षेत्र स्थित पीतमपुरा के पुष्पांजलि इंक्लेव में हुई 50 लाख रुपये की चोरी की वारदात की जांच के क्रम में दिल्ली पुलिस मधेपुर आई है। स्थानीय बांकी गांव से मधेपुर थाने पर लाए गए मो. सलीम को चोरी की घटना को अंजाम देने वाले राजू उर्फ वटनेश्वर गोस्वामी ने पहचान कर लिया है। जिससे चोरी की उक्त वारदात परत दर परत खुलती चली गई। इन दोनों को लेकर दिल्ली पुलिस स्थानीय पुलिस के संग उस होटल की तलाश में निकली जहां सभी अपराधी इकठ्ठे होकर एक-दो दिन गुजारा था। 

 गिरफ्त में लिए गए व्यक्ति पुलिस को एनएच 57 पर होटल स्थित होने की बात कहकर भटकाने की कोशिश की लेकिन अन्तत: उक्त होटल झंझारपुर आरएस के पास मिला। जहां से पुलिस को इस मामले में बांकी गांव के ही मो. नईम की भी संलिप्तता का साक्ष्य मिला। इसके बाद पुलिस टीम मो. नईम को भी पकडऩे में कामयाब रही। उसके निशानदेही पर घर से तीन लाख 80 हजार रुपये बरामद करने में भी पुलिस सफल रही।  नईम के निशानदेही पर फुलपरास थाना क्षेत्र के पैंता गांव के मो. मुनीर के घर से भी तीन लाख 50 हजार रुपये बरामद किया गया। 

 दिल्ली पुलिस के एसआई सतीश कुमार ने बताया कि मंगोलपुरी थाना में राजीव कुमार मंगल ने अपने घर से 50 लाख रुपये चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसमें अपने घरेलू नौकर राजू को अभियुक्त बनाया। पुलिस ने 16 फरवरी को कांड संख्या 113/21 दर्ज कर जांच शुरू किया। 23 फरवरी को उत्तर प्रदेश के बहराइच से राजू को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पूरे घटना का तानाबाना मधुबनी जिले के सहारघाट थाना क्षेत्र निवासी श्रीचंद एवं दरभंगा जिला के सकतपुर थाना क्षेत्र निवासी मो. आबिद ने रचा था। उन्होंने राजू को इस बाबत तैयार किया कि वो मौका पाकर घर में रखे रुपये थैला में रखकर ले आए। राजू उसके बिछाए जाल और लालच में फंस कर घटना को अंजाम दे दिया। बाद में जब सब एक जगह इकठ्ठा हुआ तो श्रीचंद एवं आबिद इन लोगों को कुछ रुपये देकर सारा रकम लेकर फरार हो गया। 

    दिल्ली पुलिस  के मुताबिक राजू के पास दो लाख तीन हजार रुपये बरामद किया जा चुका है। इस तरह अब तक कुल नौ लाख 33 हजार रुपये बरामद हुआ है। झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद ने बताया कि झंझारपुर पुलिस दिल्ली पुलिस को हर तरह की सहायता कर रही है। आगे भी सहयोग किया जाएगा। अपराधी को किसी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। दिल्ली पुलिस की टीम में एसआई सतीश कुमार, पीएसआई दीपक कुमार दहिया, हेड कांस्टेबल रविन्द्र प्रसाद, हेड कांस्टेबल वलवान तथा कांस्टेबल बलराम शामिल हैं। जबकि स्थानीय स्तर पर थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद ङ्क्षसह, एसआई अजय कुमार सहित अन्य पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी