West Champaran: बगहा में नहीं घट रही कोरोना संक्रमण की दर, टीकाकरण की गति तेज

पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में लगातार चौथे दिन तीन दर्जन से अधिक संक्रमित मिले जांच की गति बढ़ाई गई बगहा एक में सर्वाधिक 14 तथा बगहा दो व रामनगर में 10-10 संक्रमित मिले कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए सरकार की ओर जारी गाइडलाइन का करें पालन

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:23 PM (IST)
West Champaran:  बगहा में नहीं घट रही कोरोना संक्रमण की दर, टीकाकरण की गति तेज
पश्‍चिम चंपारण के बगहा में कोरोना पर काबू पाने के ल‍िए जांच में तेजी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। दूसरे फेज के कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। बीते चार दिनों से संक्रमितों की संख्या कम नहीं हुई है। एहतियात के बावजूद लगातार संक्रमण के मामले सामने आने से भय का आलम है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीकाकरण की गति को बढ़ा दिया गया है।

बगहा एक, बगहा दो व रामनगर में संक्रमण के मामले सबसे अधिक हैं। तीनों प्रखंडों के 21 चिन्हित केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा। टीके की किल्लत के कारण कहीं-कहीं समस्या उत्पन्न हो रही। मंगलवार को सबसे अधिक बगहा एक में 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि रामनगर व बगहा दो में 10-10 पॉजिटिव केस मिले। राहत भरी बात यह रही कि बगहा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को सिर्फ एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई। उधर परदेस से लौटने वाले लोगों के मोहल्लों में जांच की दर बढाई गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की कई टीमें गांवों में पहुंची तथा संदिग्धों की जांच की। बगहा दो के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश ङ्क्षसह नीरज व नोडल पदाधिकारी डॉ. रणवीर ङ्क्षसह ने बताया कि देर शाम तक नरवल बरवल पंचायत में जांच होती रही।

रामनगर के 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

एक तरफ कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ रहा है तो, दूसरी तरफ लोग इसको लेकर बेपरवाह दिख रहे हैं। मंगलवार को कुल 10 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें सप्तक्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली से हरिनगर रेलवे स्टेशन पर उतरे दो यात्रियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं स्थानीय पीएचसी में जांच के क्रम में आठ अन्य लोग संक्रमित पाए गए हैं। प्रतिदिन संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि सूबे की सरकार के तरफ से दुकानों के खुलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। छह बजे तक आवश्यक सामग्री को छोड़कर सभी दुकानों को बंद कर दिया जा रहा है। जिससे पूरे दिन बाजार में भीड़ दिखाई देती है। वहीं कई लोगों के पास इस दौरान मास्क भी नहीं होता है।

वहीं कई लोगों के बीच शारीरिक दूरी भी नहीं दिखाई देती है। यह सब्जी के दुकानों के साथ फल की दुकानों पर अधिक देखने को मिल जाता है। चिकित्सकों की माने तो, यह लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। लोगों को कोरोना को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। जिससे अपने साथ स्वजनों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को एक साथ 38 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जबकि बीते रविवार को एक साथ 16 लोग संक्रमित पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण ने बताया कि अभी लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। सरकार के गाइडलाइन का पालन करना सबके लिए आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी