मुजफ्फरपुर के नए मेयर का दिखा तेवर, शहर में साफ-सफाई को लेकर कही बड़ी बात

Muzaffarpur news बर्दाश्त नहीं की जाएगी सफाई कार्य में लापरवाही पदभार ग्रहण करने से पूर्व अपने आवास पर महापौर ने की सफाई कार्य एवं विकास योजनाओं की समीक्षा समय पर विकास योजनाओं को पूरा नहीं करने वाले संवेदकों को दी काली सूची में डालने की चेतावनी।

Dharmendra Kumar SinghPublish:Mon, 29 Nov 2021 08:03 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:03 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के नए मेयर का दिखा तेवर, शहर में साफ-सफाई को लेकर कही बड़ी बात
मुजफ्फरपुर के नए मेयर का दिखा तेवर, शहर में साफ-सफाई को लेकर कही बड़ी बात

मुजफ्फरपुर, जासं। महापौर राकेश कुमार ने अभी पदभार ग्रहण नहीं किया है लेकिन उन्होंने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। कुर्सी हासिल करने के 24 घंटे के अंदर उन्होंने शहर के सफाई कार्य एवं विकास योजनाओं की अपने आवास पर समीक्षा बैठक की। सबसे पहले उन्होंने सफाई कार्य की समीक्षा की। इस बैठक में नगर प्रबंधक ओम प्रकाश के अलावा सफाई प्रभारी, अंचल निरीक्षकों एवं वार्ड जमादारों ने भाग लिया।

महापौर ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा बनाना है। इसके लिए सबको पूरी ईमानदारी से काम करना होगा। किसी वार्ड में संसाधनों की कमी नहीं होनी चाहिए। सभी वार्डों को ट्रैक्टर एवं टिपर मिले इसकी व्यवस्था की जाए। शहर के सभी नालियों की उड़ाही की जाए। कही भी नाला जाम होने के कारण जलजमाव नहीं होना चाहिए। डंङ्क्षपग स्थलों पर कचरा उठाव के बाद हर हालत में चूना का छिड़काव किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई कार्य में लापरवाही होने पर संबंधित वार्ड जमादार एवं अंचल निरीक्षक पर कार्रवाई होगी। कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सफाई कार्य के बाद महापौर ने विकास शाखा की समीक्षा की जिसमें निगम के अभियंता मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि समय पर विकास योजनाओं को पूरा नहीं करने वाले संवेदकों का नाम काली सूची में डाला जाएगा। नल जल योजनाओं को शीघ्र पूरा किया जाए। पाइप बिछाने के लिए काटी गई सड़क की मरम्मत की जाए। पांच दिसंबर तक 15-15 लाख की योजनाओं का प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया। दोनों बैठकों में उनके साथ वार्ड 23 के पार्षद राकेश कुमार मौजूद रहे।

महापौर राकेश कुमार आज करेंगे पदभार ग्रहण, निगम कार्यालय में होगा स्वागत

महापौर राकेश कुमार सोमवार को निगम कार्यालय में पदभार ग्रहण करेंगे। नगर निगम ने इसकी तैयार कर ली है। पदभार ग्रहण के बाद निगम कार्यालय उनका अभिनंदन समारोह होगा। इसमें भाग लेने के लिए सांसद, विधायक एवं सभी वार्ड पार्षदों को आमंत्रित किया गया है। राकेश कुमार शनिवार को नंद कुमार प्रसाद साह को पराजित कर महापौर बने हैं। उनका कार्यकाल मात्र छह माह का होगा।

सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों की सूची तैयार

महापौर राकेश कुमार ने सशक्त स्थायी समिति में शामिल किए जाने वाले पार्षदों का नाम लगभग तय कर लिया है। वे सदस्यों की सूची सोमवार को अपना पद भार ग्रहण करने के बाद सौंपेंगे ताकि उनको शपथ दिलाई जा सके। समिति में वार्ड 28 के पार्षद राजीव कुमार पंकू, वार्ड 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा, वार्ड 42 की पार्षद अर्चना पंडित, वार्ड चार के पार्षद हरिओम कुमार के साथ-साथ वार्ड 38 एवं वार्ड 33 की पार्षद शामिल होंगी।