मुजफ्फरपुर: बालूघाट की साक्षी का नाम एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज

साक्षी को पलिंड्रोम पोएट्री लेखन के क्षेत्र में साक्षी को यह उपलब्ध मिली है।साक्षी ने बताया कि इस लेखन की खासियत होती है कि ऊपर से नीचे की ओर पढऩे के क्रम और फिर उसी को नीचे से ऊपर की ओर पढऩे के क्रम में एक ही अर्थ होना चाहिए।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:32 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: बालूघाट की साक्षी का नाम एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज
शहर के बालूघाट निवासी गोपाल अग्रवाल की पुत्री साक्षी अग्रवाल।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। शहर के बालूघाट निवासी गोपाल अग्रवाल की पुत्री साक्षी अग्रवाल का नाम एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स ( Asia Book of Records)  में दर्ज किया गया है। 18 वर्ष की उम्र में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। पलिंड्रोम पोएट्री लेखन के क्षेत्र में साक्षी को यह उपलब्ध मिली है।

इससे पहले भी कई रिकार्ड्स में नाम दर्ज

साक्षी ने बताया कि इस लेखन की खासियत होती है कि ऊपर से नीचे की ओर पढऩे के क्रम और फिर उसी को नीचे से ऊपर की ओर पढऩे के क्रम में एक ही अर्थ होना चाहिए। उन्होंने स्वयं लेखन का कार्य किया और 51 लोगों को इसके लिए प्रशिक्षित भी किया। पलिंड्रोम पोएट्री के इसी प्रोजेक्ट के लिए उन्हें एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में ग्रैंड मास्टर का खिताब दिया गया। इससे पहले उनको ओएमजी बुक ऑफ रिकाड्र्स, ब्रावो बुक आफ रिकार्ड्स , इंडियन बुक आफ रिकार्ड्स , स्टार इंटरनेशनल रिकार्ड्स , इंडिया वल्र्ड रिकार्ड्स , रेक्स करमवीर चक्र से नवाजा जा चुका है। पुत्री की सफलता पर पिता गोपाल अग्रवाल, माता पर्मिला देवी व भाई संजू अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त की है। साक्षी ने इस कामयाबी का श्रेय अपनी इंस्पिरेशन रूबल चौधरी को दिया है।

chat bot
आपका साथी