कोविड से बचाव के लिए कराएं वैक्सीनेशन, गाइडलाइन का करें पालन : विधायक

विधायक ने कहा कि इससे बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग कोविड वैक्सिनेशन लें। कोविड संक्रमित व्यक्ति या प्रभावित क्षेत्र में जाने से परहेज करें लोग। ताकि इसके चेन को तोड़ा जा सके। गाइडलाइन का पालन जरूरी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:10 PM (IST)
कोविड से बचाव के लिए कराएं वैक्सीनेशन, गाइडलाइन का करें पालन : विधायक
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंस का पालन जरूरी है।

दरभंगा, जासं। विधायक डॉ. रामचंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि आज चहुंओर कोविड का आमजनों में भय व्याप्त है। विभिन्न प्लेटफॉर्म तथा इंटरनेट मीडिया में कोविड-19 से संबंधित काफी निगेटिव समाचार परोसे जाने से आमजनों पर इसका निगेटिव इफेक्ट पड़ा है। यह सही है कि कोरोना की दूसरी लहर बीते दिनों की अपेक्षा ज्यादा तेजी से और अधिक संख्या में लोगों को संक्रमित किया है। लेकिन घबराने के बजाए अगर हमलोग ध्यान दें तो कोविड से आमजन पूरी तरह सुरक्षित रह सकते हैं।

विधायक ने कहा कि इससे बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग कोविड वैक्सिनेशन लें। कोविड संक्रमित व्यक्ति या प्रभावित क्षेत्र में जाने से परहेज करें लोग। ताकि, इसके चेन को तोड़ा जा सके। इसके लिए सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए चिकित्सा व वैज्ञानिक के द्वारा बताए गए उपायों को अपनाएं। घर के बाहर आवश्यकता पडऩे पर ही निकलें। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे। कोविड के लक्षण दिखने पर अस्पताल जाकर तुरंत जांच कराएं। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर तुरंत अपने स्वजनों से अलग आइसोलेट हो जाएं। चिकित्सकों के अनुसार सभी आवश्यक दवा लें।

 केवटी में 250 लोगों ने लिया कोविड-19 का टीका

सामुदायिक चिकित्सा केंद्र रनवे - केवटी की ओर से दो अलग-अलग वैक्सीनेशन केंद्रों पर शुक्रवार को 250 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। उपरोक्त जानकारी देते हुए बीएचएम दीपक कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन शिविर प्राथमिक विद्यालय रनवे में 18 से 44 तक आयु वर्ग के 210 लोगों को पहला डोज और पंचायत भवन केवटी में 45 वर्ष के ऊपर के 20 लोगों को दूसरा डोज और 20 लोगों को पहला डोज दिया गया।

 पिछले 24 घंटे में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव

प्रखंड व नप क्षेत्र में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में एंटीजन जांच में 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बताते चलें कि स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल व बहेड़ा पीएचसी पर शुक्रवार को 263 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गई। इनमें एक दर्जन लोग संक्रमित मिले। बहेड़ा पीएचसी के बीसीएम राजीव रंजन ने बताया कि बहेड़ा पीएचसी में 200 लोगों की जांच में सात जबकि अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. जितेंद्र नारायण ने बताया कि 63 लोगों की जांच में पांच लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को दवा देकर घर पर ही होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी