पूर्वी चंपारण में मुखिया प्रत्याशी से बदमाशों ने मांगी पांच लाख की रंगदारी, नहीं देने पर हत्या की धमकी

जब फोन रिसीव किया तो फोन पर वह भद्दी-भद्दी गाली देते हुए कहा कि तुम को चुनाव लडऩा है तो रंगदारी के तौर पर 5 लाख रुपये देना होगा। रंगदारी नहीं दोगे तो हत्या हो जाएगी। यह बात सुनकर वह डर गया और मोबाइल काट दिया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:29 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में मुखिया प्रत्याशी से बदमाशों ने मांगी पांच लाख की रंगदारी, नहीं देने पर हत्या की धमकी
पश्‍च‍िम चंपारण में मुख‍िया प्रत्‍याशी से बदमाशों ने मांगी रंगदारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। तुरकौलिया रघुनाथपुर ओपी थाना क्षेत्र मंझरिया का संजय चौधरी से फोन करके 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर संजय ने रघुनाथपुर ओपी मे आवेदन दिया है। जहां उसने बताया है कि वह सपही पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा है। जहां वह रविवार को क्षेत्र भ्रमण करके रात मे घर लौटा। इसी दौरान उसकी मोबाइल पर फोन आया। जब फोन रिसीव किया तो फोन पर वह भद्दी-भद्दी गाली देते हुए कहा कि तुम को चुनाव लडऩा है तो रंगदारी के तौर पर 5 लाख रुपये देना होगा। रंगदारी नहीं दोगे तो तुम्हारा हत्या हो जाएगा। यह बात सुनकर वह डर गया और मोबाइल काट दिया। दोबारा उसी नंबर से 9:25, 9:26, 9:30 और 10:19 बजे फोन करके रंगदारी मांगी गई। इस घटना से पूरा परिवार दहशत में आ गया है। वह खुद भी डर गया है। इस बाबत ओपी प्रभारी कंचन भास्कर ने बताया कि प्रथम ²ष्टया में रंगदारी का मामला प्रतीत नहीं हो रहा है। उपरोक्त मोबाइल नंबर पर बात करने से पता चला है कि मोबाइल करने वाला युवक उसी गांव का अनिल राय है। जिसने बताया है कि आपस में पारस सहनी और संजय चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं। किसी एक आदमी के चुनाव लडऩे के बारे में बात हुई है। ओपी प्रभारी का कहना था कि मामले की जांच की जा रही है।

दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दो जख्मी

तुरकौलिया। घर बनाने के दौरान सेमरा बेलवतिया गांव में दो पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें दोनों पक्ष से एक-एक लोग घायल हो गए। घायलों में मोहम्मद दिल व जेबा प्रवीण है। जिनका इलाज चल रहा है। एक पक्ष के हमीदुन खातून ने थाना में आवेदन देकर एक दर्जन लोगों को आरोपित किया है। जहां बताया है कि मोहम्मद आजम उर्फ मुन्ना, मोहम्मद आदम, दानिश आदि लोग उसके जमीन पर जबर्दस्ती घर बना रहे थे। विरोध करने पर उक्त सभी मारपीट करने लगे। वही मोहम्मद दिल को मोहम्मद आजम उर्फ मुन्ना ने फरसा से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। वही दानिश ने फायङ्क्षरग भी किया। साथ ही घायल मोहम्मद दिल के पॉकेट से 1000 रुपये भी छीन ली। दूसरी तरफ मो. आजम ने बताया है कि वह अपना घर बनवा रहे थे। इसीबीच पड़ोसी शाहिद आलम, शमशाद आलम, आफताब आलम, आले मोहम्मद सहित 9 लोग दरवाजे पर हरवे हथियार के साथ आये। आते ही इन लोगों के द्वारा बोला गया कि तुमने हमलोगों पर जितने भी केस किये हो उसे सुलह कर लो। सुलह नही करने पर घर नही बनने देंगे। विरोध करने पर मारपीट करने लगे। बचाने आई बहन जेबा प्रवीण को घायल कर दिया। वही उसकी मां के साथ भी मारपीट की गई। साथ ही उक्त लोगों के द्वारा अवैध पिस्तौल से फायङ्क्षरग की। जिससे अफरा-तफरी मच गई। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित सभी आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी