मुजफ्फरपुर में बदमाश बेखौफ, विश्वविद्यालय परिसर में महिला प्रोफेसर का मोबाइल छीना

Muzaffarpur News शोर मचाने पर स्थानीय लड़कों ने खदेड़कर आरोपित को पकड़ा गुस्साए लड़कों ने की जमकर पिटाई चेतावनी देकर छोड़ा गया मुजफ्फरपुर में आए दिन चोरी और मोबाइल छीनने की घटना हो रही हैं। चोर बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:49 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में बदमाश बेखौफ, विश्वविद्यालय परिसर में महिला प्रोफेसर का मोबाइल छीना
आरबीबीएम कालेज की एनसीसी पदाधिकारी डॉ. सोनल से मोबाइल झपट लिया। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के हिंदी विभाग के सामने आरबीबीएम कालेज की एनसीसी पदाधिकारी डॉ. सोनल से मोबाइल झपट लिया। उनके शोर मचाने पर वहां मौजूद लड़कों ने खदेड़कर उसे दबोच लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर विवि परिसर में तैनात गार्ड भी वहां पहुंचे। युवक के पास से मोबाइल बरामद किया गया। लोगों ने उसे पुलिस के हवाले नहीं कर चेतावनी देकर छोड़ दिया। विवि थानाध्यक्ष श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि थाने में इसकी शिकायत नहीं की गई है। बता दें कि विवि थाना क्षेत्र में पहले भी एलएस कालेज के पूर्व प्राचार्य को बदमाशों ने निशाना बनाते हुए उनके हाथ से एक लाख रुपये व टैब छीन लिए थे। इसके अलावा और कई घटनाएं हो चुकी हैं, मगर पुलिस की तरफ विवि परिसर में गश्ती दुरुस्त नहीं की जा रही। नतीजा बाइकर्स बदमाश भी इलाके में हावी हैं।

डिग्री बनवाने के नाम पर बिचौलिए ने छात्र से ठगे पांच हजार

मुजफ्फरपुर । बीआरए बिहार विश्वविद्यालय परिसर में बिचौलिए लगातार डिग्री, प्रोविजनल, माइग्रेशन, अंकपत्र और पेंङ्क्षडग परिणाम में सुधार के नाम पर विद्यार्थियों को ठग रहे हैं। सोमवार को मोतिहारी से पहुंचे दो छात्रों और बिचौलियों के बीच इसी मामले को लेकर हुए विवाद के बाद ठगी का एक और मामला सामने आया। हालांकि छात्र के परिचितों और अन्य बिचौलियों ने पैसा वापस दिलाकर समझौता करा दिया। मोतिहारी से आए छात्र अभिनव कुमार ने बताया कि उन्हें डिग्री की जरूरत थी। इसके लिए आवेदन दिया था पर कुछ पता नहीं चल रहा था। जब वह विवि पहुंचा तो एक बिचौलिए से मुलाकात हो गई। उसने कहा कि पांच हजार में काम हो जाएगा। 10 दिनों में डिग्री उसको मिल जाएगी। इसके बाद दो महीने बीत गए। बीच-बीच में पूछने पर वह इंतजार करने की बात कहता रहा। सोमवार को छात्र स्थानीय परिचित को लेकर विवि पहुंचा था। उसने बिचौलिए को किसी तरह बातों में उलझाकर वहां बुलाया। इसके बाद विवि के प्रशासनिक भवन के बाहर दोनों आमने-सामने हुए तो छात्र ने पैसा वापस मांगा। पहले तो बिचौलिया ने इन्कार कर दिया, लेकिन बाद में विवाद बढ़ता देख उसने पैसा देकर निकल जाने में ही भलाई समझी।

एलएस कालेज गेट से ही छात्रों के पीछे लग जाते हैं बिचौलिए 

विवि में प्रतिदिन मोतिहारी, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर समेत मुजफ्फरपुर से विद्यार्थी डिग्री, प्रोविजनल समेत अन्य कार्यों के लिए पहुंचते हैं। जब एलएस कालेज गेट से विवि की ओर बढ़ते हैं तो वहां खड़े बिचौलिए वहीं से काम करवा देने के नाम पर छात्रों को झांसा देते हैं। साथ ही विवि पहुंचकर यहां काम शीघ्र नहीं होने की बात कह पैसा ले लेते हैं। कुछ दिन पूर्व पैसा देने के क्रम में छात्र ने वीडियो बनाया तो उसकी पिटाई कर दी गई। जानकारी के अनुसार, छात्र और कर्मचारी के वेश में बिचौलिए घूमते रहते हैं। यदि मामला बिगड़ जाए तो ये बिचौलिए ही समझौता भी कराते हैं।

chat bot
आपका साथी