मुजफ्फरपुर के महापौर का आरोप, राशन देने में जन वितरण प्रणाली दुकानदार कर रहे मनमानी

महापौर सुरेश कुमार ने मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह शिकायत की है। महापौर का कहना है कि विपदा के समय राशन दुकानदार मदद की जगह शोषण में लगे हैं। कई तो राशन तक देने तक को तैयार नहीं सिर्फ बहानेबाजी करते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:13 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के महापौर का आरोप, राशन देने में जन वितरण प्रणाली दुकानदार कर रहे मनमानी
कम अनाज देने व अवैध राशि लेने की भी शिकायत की।

मुजफ्फरपुर, जासं। एक तरफ सरकार कोरोना की मार झेल रहे गरीबों की मदद में मुफ्त राशन देने की घोषणा कर रही है, दूसरी ओर जन वितरण प्रणाली दुकानदार सरकारी निर्देश की अवहेलना कर अपनी मनमानी कर रहे हैं। वे कार्डधारियों को कम अनाज दे रहे हैं और उनसे अवैध राशि की उगाही भी कर रहे हैं। महापौर सुरेश कुमार ने मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह शिकायत की है। महापौर का कहना है कि विपदा के समय राशन दुकानदार मदद की जगह शोषण में लगे हैं। कई तो राशन तक देने तक को तैयार नहीं, सिर्फ बहानेबाजी करते हैं। सरकार जांच कराकर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे ताकि सरकार की बदनामी नहीं हो। उन्होंने अब तक छह हजार लाभार्थियों को राशन कार्ड मुहैया नहीं कराए जाने की शिकायत की है। उन्होंने सरकार से कार्ड से वंचित लोगों की मदद का अनुरोध किया है। 

वार्ड पार्षद ने डीएम से की शिकायत

वार्ड 38 की पार्षद शबाना परवीन ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वार्ड के एक जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर कम अनाज देने एवं अवैध राशि लेने की शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि वार्ड के लोगों की शिकायत पर उन्होंने जांच की तो शिकायत सही पाई गई। उन्होंने जिलाधिकारी से जांच कराकर ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एएनएम बहाली की जानकारी नहीं मिलने पर हंगामा

मुजफ्फरपुर : कोरोना को लेकर तीन महीने के लिए एएनएम, जीएनएम और नर्स की बहाली की जानकारी नहीं मिलने पर सोमवार को अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि कब बहाली होगी इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। ये अभ्यर्थी सिविल सर्जन से मिलने पहुंचे थे उनके कार्यालय में नहीं रहने के कारण यह जानकारी नहीं दी जा रही थी कि उनकी बहाली कब तक होनी है। कार्यालय में मौजूद कर्मचारी इस मामले में अभ्यर्थियों को इस मामले में कुछ बताने को तैयार नहीं थे। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इधर सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने कहा कि चिकित्सक की बहाली हो गई है। पारामेडिकल स्टाफ के लिए जिन लोगों ने आवेदन दिया उसकी छंटनी चल रही है। एक से दो दिनों के अंदर बहाली हो जाएगी।  

chat bot
आपका साथी