राज्यपाल सचिवालय ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कुलसचिव समेत 19 बिंदुओं पर जांच के दिए आदेश

बीएड के छात्रों ने कुलसचिव पर फर्जी प्राथमिकी दर्ज कराने का लगाया है आरोप। उन आवेदनों के आलोक में राज्यपाल सचिवालय ने कार्रवाई का निर्देश दिया है। कुलपति को पत्र जारी कर 19 ङ्क्षबदुओं पर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:35 AM (IST)
राज्यपाल सचिवालय ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कुलसचिव समेत 19 बिंदुओं पर जांच के दिए आदेश
ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति को 19 ङ्क्षबदुओं पर कार्रवाई करने का निर्देश

दरभंगा,जेएनएपन। राज्यपाल सचिवालय ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. एसपी सिंह को पत्र जारी कर 19 ङ्क्षबदुओं पर मिले आवेदनों पर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है। सचिवालय से प्राप्त आवेदनों पर समुचित कार्रवाई के बाद आवेदकों और सचिवालय को भी इसकी सूचना देने को कहा गया है।

बता दें कि 19 बिंंदुओं पर कार्रवाई को लेकर कुलसचिव डॉ. मुश्ताक अहमद के खिलाफ बीएड छात्रों ने शिकायत की है। वहीं अन्य 18 ङ्क्षबदुओं में राज्य सरकार द्वारा अनुदानित एवं कॉलेज आंतरिक कोष की राशि खर्च में गड़बड़ी, छात्रसंघ सत्र (2019-20) के निर्वाचन प्रक्रिया में गड़बड़ी, सीएम लॉ कॉलेज की शैक्षणिक व्यवस्था और मुलभूत सुविधाओं में कमी, सती भरत कॉलेज परड़ी बिरौल में फर्जीवाड़ा और अनियमितता, सीटेट-बीएड के संचालन में अनियमितता, अतिथि एवं अंशकालिक सहायक प्राध्यापकों की सेवा नियमित करने, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में फार्म भरने की अनुमति देने, 13 माह बीत जाने के बाद भी पेंशन को लेकर कार्रवाई नहीं होने, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के द्वारा यूजीसी के निर्देश का अनुपालन नहीं करने, बीएड सत्र 2018-20 के छात्रों की फीस वृद्धि को लेकर ढुलमुल रवैया, सीएम कॉलेज कर्पूरी भवन में नाइट गार्ड के सेवा सामंजन, सहायक प्राध्यापक के पद पर नियुक्ति के पहले योगदान, बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिणाम में श्रेणी निर्धारण में गड़बड़ी, बकाया वेतन भुगतान में अनियमितता, योग्यता के आधार पर चतुर्थ वर्गीय कर्मी के पद को तृतीय वर्ग के पद पर संवर्ग परिवर्तन को लेकर, सीइटी-बीएड 2020 के नामांकन की प्रक्रिया पर सुझाव के संबंध में, सीएम कॉलेज - सहायक प्राध्यापक के पद पर नियुक्ति के उपरांत योगदान के लिए समय विस्तार में गड़बड़ी व सफाई कर्मचारी के पद पर सामंजन करने को लेकर राज्यपाल सचिवालय ने जांच कर समुचित कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

ये हैं शिकायतकर्ता

शिकायत करनेवालों में अयाची मिथिला महिला कॉलेज के डॉ. अरूण कुमार झा, लनामिवि छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक कुमार, सीएम लॉ कॉलेज के संयुक्त सचिव विकास कुमार, के अलावा किशोर कुमार ठाकुर, रोहित कुमार, डॉ. शैलेंद्र कुमार ठाकुर, प्रिया कुमारी, विनोद कुमार झा, डॉ. राम मोहन झा, चंद्र कुमार चौबे, अजय कुमार पासवान, इकबाल अहमद, आदित्य स्वरूप, प्रो. लाल बहादुर ङ्क्षसह, नवीन कुमार झा, नित्यदेव कुमार वर्मा, रंजीत कुमार झा, चंद्र कुमार चौबे, प्रदीप कुमार एवं बीएड सत्र 2018-20 की छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी