Muzaffarpur News: संविदा पर बहाल चिकित्सक के प्रति भेदभाव बरत रही सरकार

Muzaffarpur News इंडियन डेंटल एसोसिएशन मुजफ्फरपुर ने आयोजित की शैक्षणिक कार्यशाला। इलाज की नई सुविधा पर चर्चा। कोरोना वायरस से मरने वाले दंत चिकित्सक को एसोसिएशन की तरफ से पांच लाख की सहायता देने का निर्णय। 20 ज‍िलों से पहुंचे थे च‍िक‍ित्‍सक।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:35 PM (IST)
Muzaffarpur News: संविदा पर बहाल चिकित्सक के प्रति भेदभाव बरत रही सरकार
इंडियन डेंटल एसोसिएशन मुजफ्फरपुर की ओर से शैक्षणिक कार्यशाला का आयोजन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। इंडियन डेंटल एसोसिएशन मुजफ्फरपुर की ओर से शैक्षणिक कार्यशाला का आयोजन किया गया। 20 जिले के 200 चिकित्सक शामिल हुए। विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सलाह दिया कि दांत की बीमारी के प्रति लापरवाही ठीक नहीं। दांत की नियमित जांच कराएं।

झोला छाप चिकित्सक ने नहीं कराएं जांच

कार्यशाला को में पटना के ओरल सर्जन डा.निशांत तिवारी ने ओरल सर्जरी को लेकर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि दांत की सर्जरी विशेषज्ञ चिकित्सक से ही कराएं। अगर आप झोला छाप चिकित्सक से इलाज कराते है तो परेशानी का सबव होगा । इलाज करने में भी परेशानी होती है। पटना के विशेषज्ञ चिकित्सक ने डा.निशांत सिंह मिल्की ने रूट कनाल टिंट्रमेंट के बारे में विस्तृत चर्चा की । अपने  उद्घाटन भाषण में प्रदेश सचिव डा.कुमार मानवेंद्र ने कहा कि कोरोना के कारण शैक्षणिक कार्यक्रम नहीं हो सका । अब यह नियमित होगी। कोरोना के दौरान दंत चिकित्सक की मृत्यु हुई तो उनको पांच लाख का मुआवजा एसोसिएशन देगी। इसके लिए फर्मा कंपनी से सहयोग लिया जाएगा। अभी छह चिकित्सक के स्वजन प्रस्ताव दिया है । इसकी पड़ताल संगठन की ओर से हो रहा है । जांच के बाद सहायता राशि दी जाएगी । आने वाले दिन में यह मदद जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने पिछले साल दंत चिकित्सक की नियुक्ति लेकिन 75 संविदा वाले चिकित्सक की बहाली न हो पाए। सरकार से मांग किया कि वह अविलंब बहाली करे। मंच संचालन आयोजन समिति के अध्यक्ष डा.श्री प्रकाश तथा स्वागत जिला एसोसिएशन की अध्यक्ष डा.शोभना चन्द्रा ने स्वागत की। सचिव डा.अनुज कुमार चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

इनकी रही भागीदारी

वरीय चिकित्सक डा.बीबी वर्मा, डा.विजय शंकर, डा.मुमताज हाशमी, डा.विशाल आनंद, डा.तौसिफ फजल, डा.अशोक कुमार सिंह , डा.अनुराग रंजन, डा.संतोष कुमार मंडल, डा. शुभम कुमार, डा.प्रियरंजन कुमार, डा.शैलेन्द्र कुमार, डा.मधुकर कुमार , डा.सुभाष कुमार, डा.दीपक कुमार , डा.स्वाती चौहान, डा.स्मृति, डा.नीतेश पाल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी