The Family Man मनोज बाजपेयी पहुंचे पश्चिम चंपारण, बोले- पिछले दो साल से मिस कर रहा था अपना गांव

राम गोपाल वर्मा की फिल्म सत्या से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले मनोज बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवां के रहने वाले हैं। सत्या फिल्म के लिए उन्हें सह-अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। पटना में भव्य स्वागत के बाद बेतिया पहुंचे फिल्म स्टार मनोज बाजपेयी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:36 PM (IST)
The Family Man मनोज बाजपेयी पहुंचे पश्चिम चंपारण, बोले- पिछले दो साल से मिस कर रहा था अपना गांव
बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवां के रहने वाले हैं मनोज बाजपेयी।

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। अमेजन प्राइम पर चार जून को रिलीज वेब सीरीज 'द फैमिली मैन-2' ने तहलका मचा दिया है। हर तरफ इस वेब सीरीज की चर्चा है । तरह-तरह के मीम बन रहे हैं और इसमें सबसे आगे नजर आ रहे हैं फैमिली मैन यानी मनोज बाजपेयी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अभी अगर किसी भी एक कलाकार की सबसे अधिक चर्चा हो रही है तो वह हैं चंपारण के लाल फैमिली मैन मनोज बाजपेयी। सुपरहिट सीरीज द फैमिली मैन का दूसरा सीजन रिलीज होने के बाद से उनका जादू प्रशंसकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अमेजन प्राइम का यह शो तो रिलीज से पहले ही चर्चा में था। रिलीज के बाद से यह ब्लॉकबस्टर साबित हुआ है। अपनी सफलता को परिवारजनों एवं गांव में सेलिब्रेट करने रविवार दोपहर बाद 12.30 बजे फैमिली मैन मनोज बाजपेयी, पत्नी नेहा व बेटी नायला के साथ पटना एयरपोर्ट पर उतरे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ।

 सुपरस्टार मनोज बाजपेयी का स्वागत करने भितिहरवा आश्रम जीवन कैशल ट्रस्ट के अध्यक्ष व जदयू के पूर्व महासचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथ ट्रस्ट के सचिव व वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे। दोनों मनोज बाजपेयी के बचपन के साथी रहे हैं। तीनों ने बेतिया के केआर हाईस्कूल से पढ़ाई की थी। इसके अलावा युग संस्कृति न्यास के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह व एसइएसई के महासचिव राकेश राव ने भी एयरपोर्ट पर मनोज बाजपेयी का स्वागत किया।

पैतृक गांव बेलवा पहुंचेंगे मनोज बाजपेयी

राम गोपाल वर्मा की फिल्म सत्या से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले मनोज बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवां के रहने वाले हैं। सत्या फिल्म के लिए उन्हें सह-अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। केआर हाईस्कूल पढ़ाई के बाद वे दिल्ली उच्च शिक्षा के लिए चले गए। वहां उन्होंने रामजस कॉलेज में आगे की पढ़ाई की। मनोज बाजपेयी ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिक स्वाभिमान से शुरू की थी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से वे अपने गांव बेलवा नहीं जा सके । वे अपने गांव को काफी मिस कर रहे हैं।

डीएम से मिले फिल्म स्टार

चंपारण की शिक्षा, चिकित्सा एवं सभ्यता - संस्कृति को जीवंत रखने को लेकर फिल्म स्टार मनोज बाजपेयी ने रविवार की शाम में डीएम से मुलाकात की। डीएम आवास पर करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। चर्चा के दौरान केआर हाई स्कूल की शिक्षा व्यवस्था की सराहना अभिनेता ने किया। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डीएम के स्तर से किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में होंगे शामिल 

दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना के कार्यक्रम में चंपारण के लाल फिल्म स्टार मनोज बाजपेयी शामिल होंगे। कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से पिछले दो वर्ष से गांव स्वजनों एवं मित्रों से दूर रहे श्री बाजपेयी गौनाहा प्रखंड के बेलवा गांव में अपने पैतृक आवास पर दो मिनट का मौन रखकर कोरोना से मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे पीडि़तों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करेंगे। दिवंगत चिकित्सक , चिकित्साकर्मी एवं कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास बेहद सराहनीय है। इस आपदा में मृत आत्मओं की शांति के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में सभी लोगों को शामिल होना चाहिए। श्रद्धांजलि सभा में उनके साथ भितिहरवा आश्रम जीवन कौशल ट्रस्ट के अध्यक्ष व जदयू के पूर्व महासचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह व सचिव व वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी , ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष राकेश राव उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी