Muzaffarpur: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच चिकित्सकों की तैनाती की कवायद तेज

सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल में दस बेड बच्चों के लिए तैयार हो रहा है। इनमें पांच बेड वेंटीलेटर व पांच बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। इसके साथ ही वेंटीलेटर चलाने के लिए राज्य मुख्यालय से टेक्नीशियन की मांग की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 11:47 AM (IST)
Muzaffarpur: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच चिकित्सकों की तैनाती की कवायद तेज
सीएस ने कहा कि शिशु रोग विशेषज्ञ समेत अधिक चिकित्सक व स्टाफ की मांग की गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए चिकित्सक की तैनाती व वेंटीलेटर जुटाने की कवायद तेज कर दी गई है। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल में दस बेड बच्चों के लिए तैयार हो रहा है। इनमें पांच बेड वेंटीलेटर व पांच बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। इसके साथ ही वेंटीलेटर चलाने के लिए राज्य मुख्यालय से टेक्नीशियन की मांग की गई है । एसकेएमसीएच में बेकार पड़े 50 वेंटीलेटर को ठीक करने की कवायद शुरू की गई । अधीक्षक डा. बीएस झा ने कहा कि उनके पास 20 डाक्टर हैं, जो अभी पीकू संभाल रहे हैं अगर तीसरी लहर आती है तो यह डाक्टरों की टीम को वहां लगाये जाएंगे। एक सौ वेंटीलेटर व उसके चलाने के लिए आपरेटर का इंतजाम किया जा रहा है । सीएस ने कहा कि शिशु रोग विशेषज्ञ समेत अधिक चिकित्सक व स्टाफ की मांग की गई है कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं। सदर अस्पताल के साथ पीएचसी स्तर पर इलाज की रणनीति पर काम हो रहा है। 

दर्जनों गांवों में अभाविप ने चलाया मिशन आरोग्य रक्षक

मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मिशन आरोग्य रक्षक के तहत रविवार को जिले के विभिन्न गांवों में लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। कार्यकर्ताओं की टीम ने भरवारी, शंकरपुर, मारकन, हुस्सेयपुर, कुलेशरा, सोनबरसा, पचदही तारा, विशुनपुर रामपुर मनी, कांटी नगर, मोतीपुर नगर, मीनापुर बाजार, जारंग बाजार, मतलूपुर तेपरी, कफेन, पुरुषोत्तमपुर आदि सैकड़ों गांवों में लोगों को जागरूक किया गया। अभियान में प्रमुख रूप से महानगर सह मंत्री प्रणब प्रत्यूष, ङ्क्षप्रस कुमार, श्याम कुमार, अभिषेक सुमन, मयंक मिश्रा, प्रशांत गौतम, आशुतोष करण, साकेत कुमार, गौरव रंजन, कमल गुप्ता, सनी पांडे, अभिराज ठाकुर, देवेश्वर कुमार, राहुल कुमार, अर्जुन गुप्ता, मुरारी कुमार, ऋषि देव कुमार, गुड्डू यादव, गौतम कुमार, साकेत रंजन, गौरव कुमार, शेखर सुमन समेत सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। 

chat bot
आपका साथी