West Champaran News : दो लाख में तय हुआ सौदा, पैसे मिलने के बाद पुलिस ने छोड़ा शराब से भरा ट्रक

बिहार में यूपी पुलिस की मिलीभगत से शराब का धंधा फल-फूल रहा।
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 04:42 PM (IST) Author: Dharmendra

पश्चिम चंपारण।  यूपी पुलिस की मिलीभगत से बिहार में शराब का धंधा फल-फूल रहा है। इसका पर्दाफाश हाल के दिनों में लाखों रुपये की शराब के साथ गिरफ्तार ट्रक चालक ने धनहा थाने की पुलिस के समक्ष पूछताछ में किया है। शराब के साथ गिरफ्तार ट्रक चालक सह समस्तीपुर जिला निवासी पवन कुमार ने पुलिस को जानकारी दी है कि बीते 26 अक्टूबर को शराब लेकर वह बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहा था। इसी बीच यूपी के बांसी पुलिस चौकी की पुलिस ने रोककर उससे पूछताछ की और जांच में वह पकड़ा गया।

जहां शराब के एक धंधेबाज तेजप्रताप तिवारी अपने दो साथियों के साथ पहुंचे थे और उस चौकी के प्रभारी से सौदा करने के बाद  ट्रक चालक ने मुजफ्फरपुर के प्रदीप कुमार से सेंट्रल बैंक की खाते में दो लाख रुपये लेने के बाद शराब से भरी ट्रक को छोड़ा गया था। दूसरे दिन उसी ट्रक को धनहा थाने की पुलिस ने पकड़ा था। गिरफ्तार चालक पवन कुमार ने पुलिस को जानकारी दी है कि जब्त शराब को हरियाणा के सोनीपत में 24 अक्टूबर को अनु कुमार के द्वारा लोड कराया गया था। जिसे मुजफ्फरपुर के प्रदीप कुमार के हवाले करना था। यहां बता दे कि बीते 27 अक्टूबर को धनहा थाने की पुलिस ने ट्रक संख्या यूपी 16 डीटी 8369 को पकड़ी थी। जिसकी जांच की गई तो उसके अंदर 216 कार्टन शराब पाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया था। उससे हुई पूछताछ के बाद इस धंधे में शामिल आधा दर्जन धंधेबाजों को नामजद किया गया था। बिहार की पुलिस ने यूपी से संपर्क स्थापित कर दो लाख रुपये दिलवाने वाले दूसरे धंधेबाज को धनहा थाने की पुलिस ने दूसरे दिन गिरफ्तार किया था।

बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद कहा, शराब के साथ गिरफ्तर ट्रक चालक के बयान व उसके पास बरामद मोबाइल के कॉल डिटेल्स से जो जानकारी मिली है।उसके अनुसार शराब के धंधे में बिहार व यूपी के साथ-साथ हरियाणा के भी कई धंधेबाजों के नामों का पर्दाफास हुआ है। पुलिस इस धंधे में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

शराब मामले में बार्डर बांसी चौंकी प्रभारी सस्पेंड

पिपरासी संसू बार्डर स्थित कुशीनगर जनपद पडऱौना कोतवाली के बांसी पुलिस चौकी के प्रभारी दिवाकर मिश्र को एसपी विनोद कुमार ङ्क्षसह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । बांसी चौकी के रास्ते शराब की बड़ी खेप गई थी । घनहा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा निर्मित विदेशी शराब 216 पेटी धनहा चौक के पास से 25 अक्टुबर की देर रात्रि में बरामद किया था ।

बरामद शराब की खेप के बाद तस्करी से सम्बंधित कुछ तथ्य मिले थे । और मामले को गंभीरता से कुशीनगर एसपी ने संज्ञान लिया । और बांसी चौकी प्रभारी श्री मिश्र पर गाज गिरी । जानकारों का कहना है कि कुछ और पुलिस कर्मी और धंधेबाजों पर भी गाज गिर सकती है । हलाकि धनहा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इंदिरा नगर पडरौना निवासी शराब माफिया तेज प्रताप तिवारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । और गिरफ्तार ट्रक चालक पवन कुमार और तेज प्रताप तिवारी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर बिहार और यूपी के आधा दर्जन धंधेबाजों पर पुलिस कार्रवाई करेगी ।

इस मामले का अनुसंधान भितहा थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी कर रहे हैं । बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद के द्बारा धनहा थाना पहुंच कर निरीक्षण किया जा चूका है । धनहा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । बिहार के कई धंधेबाजों की बेचैनी बढ़ चली है । शराब में उपयोग ट्रक नंबर यूपी 16 डी टी 8369 को भी जप्त किया गया है । चालक समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र निवासी हैं । गत दिनों बिहार और यूपी के आला अधिकारियों की बैठक पडरौना में विधानसभा चुनाव को लेकर की गयी थी । जिसमें यूपी पुलिस ने सहयोग देने की बात कही गयी थी । शराब पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया गया था । आदेश का उलंघन के मामले में प्रभारी पर कार्रवाई हुई है । जो चर्चा का विषय बना हुआ है । 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.