Bihar Crime: मोतिहारी में दिनदहाड़े बाइक की डिक्की तोड़ चार लाख रुपये उडाए , जान‍िए फ‍िर क्‍या हुआ

Bihar Crime सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस व तकनीकी सेल के पदाधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान व उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:37 PM (IST)
Bihar Crime: मोतिहारी में दिनदहाड़े बाइक की डिक्की तोड़ चार लाख रुपये उडाए , जान‍िए फ‍िर क्‍या हुआ
बाइक की डिक्की से चोरी गई नकदी मामले की जांच करते पुलिस निरीक्षण विजय कुमार राय। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। शहर के कचहरी चौक के पास से गुरूवार को दिन दहाडे बाइक की डिक्की तोड़ बदमाशों ने चार लाख नकदी उडा लिए। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस व तकनीकी सेल के पदाधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान व उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार घोड़ासहन थाना क्षेत्र के मंगुआही मुर्शिदाबाद गांव निवासी मो. सनाउल्लाह ने शहर के मीनाबाजार एसबीआई ब्रांच से चार लाख नकदी की निकासी की थी। इस राशि को वे डिक्की में रखकर कचहरी परिसर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन लिखाने के उद्देश्य से ला रहे थे। इसी दौरान कचहरी चौक पर वे बाइक लगाकर आधार कार्ड की छायाप्रति कराने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने संबंधी साढ़ू  बरकत अली को वहां खड़ा कर दिया। बरकत भी पास में कटे फटे नोट की दुकान पर खडे होकर देखते रहे। इसी दौरान बदमाश आए व डिक्की तोड़ चार लाख नकदी लेकर फरार हो गए। सूचना पर नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय, तकनीकी सेल के प्रभारी मनीष कुमार व नित्यानंद चौहान मौके पर पहुंचे और आसपास की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा द्वारा जांच कर बदमाशों को चिह्नित किया। फुटेज से यह खुलासा हुआ कि बदमाश बैक से हीं उनका पीछा कर रहे थे।

ढाका के दारोगा का पिस्टल  व तुरकौलिया में बदमाश का पिस्टल लहराने के मामले में जांच शुरू 

 जिले में दो अलग-अलग जगहों पर पिस्टल लहराने का विडियो वायरल है। मामला प्रकाश में आने के बाद जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द्र झा ने बताया कि ढाका के दारोगा शंभू कुमार यादव एक बर्थडे पाटी में शामिल हुए, जहां उन्होंने अपना लाइसेंसी हथियार को एक किशोरी के हाथ में थमा दिया। लड़की का उस पिस्टल के साथ शूट आउट करनेवाला ²श्य कैमरे में कैद हो गया। इसके बाद वह इंटरनेट मीडिया में वायरल होने लगा। एसपी ने कहा कि जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद मामले में कड़ी कार्रवाई भी होगी। वहीं तुरकौलिया थाना क्षेत्र के सेमरा बेलवतिया गांव निवासी बदमाश शेख मासूम द्वारा पिस्टल लहराने का विडियो वायरल होने के बाद उसकी गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। शेख मासूम के खिलाफ न्यायालय से भी वारंट जारी किया गया है। उसपर आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज है।

फाइनेंस कंपनी के कर्मी पांच लाख गबन की प्राथमिकी 

 अनुमंडल मुख्यालय स्थित आरबीएल फाइनेंसियल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के शाखा प्रबंधक ने अपने ही एक कर्मी पर 05 लाख रुपये गबन का आरोप लगाते हुए अरेराज ओपी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उक्त मामले में ओपी थाना के एसआई सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि पश्चिमी चंपारण जिला अंतर्गत रामनगर थाना क्षेत्र के धोनराहा गांव निवासी संतोष कुमार जो अरेराज आरबीएल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के शाखा में कार्यरत है। प्रबंधक जीवन कुमार राय ने पश्चिमी चंपारण के हॉट सरैया गांव के निवासी कर्मी श्री कुमार को आरोपित करते हुए बताया गया है कि उक्त कर्मी समूह से पैसा वसूली का काम करता था, जो रुपये की वसूली कर 5 लाख 15 हजार 546 रुपये गबन कर लिया है। मामले में आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी