200 में बिक रही संग्रामपुर पुलिस की साख, एचएस-74 पर वसूली करते वीडियो वायरल, पूर्वी चंपारण का मामला

पूर्वी चंपारण के मोति‍हारी घूसखोरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुल‍िस वाले ट्रक को रोककर अवैध तरीके से वसूल कर रहे हैं। वीड‍ियो वायरल होने के बाद पुल‍िस अधीक्षक का कहना है जांच का आदेश द‍िया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:13 PM (IST)
200 में बिक रही संग्रामपुर पुलिस की साख, एचएस-74 पर वसूली करते वीडियो वायरल, पूर्वी चंपारण का मामला
पूर्वी चंपारण में पुलिस को रुपये देता ट्रक चालक। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। एचएस 74 पर संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बिनटोली के समीप ट्रक को रोक कर चालक से दो सौ रुपये वसूली करने का इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा हैं। इसमें पुलिस गाड़ी का चालक ट्रक चालक से रुपया लेते नजर आ रहा है। वीडियो में ट्रक चालक भी बता रहा हैं कि उसने पुलिस को दो सौ रुपये का नोट दिया। हालांकि, इस तरह का मामला यहां के लिए नया नहीं हैं। कारण कि स्थानीय पुलिस ने चालक के रूप में कई प्राइवेट लोगों को रखा है। इसमें एक चालक पर तो बाइक लूट समेत कई मामले हरसिद्धि थाने से लेकर संग्रामपुर थाने तक दर्ज हैं।

अभी महज एक पखवारे पूर्व ही स्वयं थानाध्यक्ष द्वारा तीन बाइक और चुलाई शराब कर साथ तीन युवकों को पकड़ा गया था जो थाने तक नहीं पहुचा जो लोगों के बीच चर्चा विषय बना हुआ था। अभी यह मामला थमा भी नहीं था कि एचएस-74 पर ट्रक से वसूली का वीडियो वायरल हो गया। इससे पुलिस की साख पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि, वायरल वीडियो के वावत जब थानाध्यक्ष राजीव नयन प्रसाद से सम्पर्क किया गया तो उनका कहना था कि छोटी बात को बतंगड़ बनाया जा रहा है। इससे उनकी सहेत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्ष नवीन चंद्र झा का कहना है कि वायरल वीडियो के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर निश्चय ही जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

शराब लदी पिकअप पलटी, पुलिस ने शराब के साथ दो को दबोचा

मधुबन। थाना क्षेत्र के दुलमा गांव से  पुलिस ने 488 बोतल शराब को जब्त किया है। जानकारी के अनुसार शराब धंधेबाज पिकअप वाहन से शराब ले जा रहे थे कि इसी क्रम में एनएच 104 के किनारे रात्रि में पलट गई। उक्त गाड़ी चोरमा की ओर से मधुबन की तरफ आ रही थी, जिसके बाद धंधेबाज द्वारा बगल के किसी गांव से ट्रैक्टर मंगाकर पिकअप को बाहर निकाला गया। सुबह वहां शराब की लूट मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शराब लेकर भाग रहे दो ग्रामीणों को दबोच लिया।पकड़े गए ग्रामीणों की पहचान दुलमा गांव के मुकेश कुमार गुप्ता व रिश्तेदारी में आए तुरकौलिया थाना क्षेत्र के जयङ्क्षसहपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार रूप में हुई है, दोनों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद यादव ने बताया कि तस्करी में जुड़े नेटवर्क की पहचान कर ली गई है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी