उत्तर प्रदेश में टीईटी पेपर लीक का कनेक्‍शन बिहार के पश्‍च‍िम चंपारण से, जान‍िए पूरा मामला

West Champaran आरएसएम फिनसर्व कंपनी के डायरेक्टर का पश्चिम चंपारण से कनेक्शन देखा जा रहा है । नरकटियागंज से भाजपा की विधायक रश्मि वर्मा के भाई हैं राय अनूप प्रसाद। मामले की चल रही जांच पड़ताल ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:22 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में टीईटी पेपर लीक का कनेक्‍शन बिहार के पश्‍च‍िम चंपारण से, जान‍िए पूरा मामला
यूपी टीईटी परीक्षा के पेपर लीक मामले में चल रही कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरएसएम फिनसर्व कंपनी के डायरेक्टर राय अनूप प्रसाद उर्फ अनूप शरण का बिहार के पश्चिम चंपारण में नरकटियागंज से कनेक्शन है। अनूप की बहन नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा हैं । हालांकि पिछले एक दशक से अनूप का यहां आना- जाना नहीं है। शिकारपुर इस्टेट के आशीष वर्मा ने बताया कि सरहरी इस्टेट का अनूप नरकटियागंज विधायक रश्मि वर्मा का भाई है । सूत्रों का कहना है कि 26 वर्ष पूर्व शिकारपुर इस्टेट के आलोक कुमार वर्मा की शादी उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के समीप अवस्थित सरहरी इस्टेट में हुई थी।

दुल्हन बनकर रश्मि वर्मा जब शिकारपुर इस्टेट में आईं तो उस वक्त अनूप का यहां आना- जाना था। इस्टेट घराने से ताल्लुकात रखने के बावजूद अनूप का मिजाज पूरी तरह से व्यवसायिक था । गन्ना से गुड़ बनाने के लिए विख्यात पश्चिम चंपारण जिले में उसने गुड़ का कारोबार भी किया था। यहां से गुड़ उत्तरप्रदेश में सप्लाई कराया था। गुड़ के इस व्यापार में उसके बहनोई स्व. आलोक कुमार वर्मा भी शुरू में सहयोग किए । लेकिन, व्यवसाय चल नहीं सका। उसके बाद से अनूप का यहां आना- जाना लगभग बंद हो गया । पिछले दस वर्ष में वह यहां नहीं आया है । हालांकि इस संबंध में विधायक रश्मि वर्मा से बात करने की कोशिश की गई तो उनका कहना है कि अभी मैं पटना में एक बैठक में हूं । बाद में बयान दूंगी। बताते चले क‍ि 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा शुरू होने के साथ ही पेपर आउट होने के कारण परीक्षा को रद कर दिया गया था। साथ ही पेपर लीक करने वालों पर कार्रवाई के लिए जांच पड़ताल शुरू कर दी गई । इस मामले में अब तक यूपी में कई लोगों की ग‍िरफ्तारी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी