दरभंगा से पटना पहुंच चुकी अनाज चोरी की आहत, हो सकता बदलाव

दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके चोरों के गिरेबान तक कई दिनों से छुट्टी पर चल रहे राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक एमडी को पहुंची खबर राज्य खाद्य निगम में सबकुछ ठीक नहीं एक-दूसरे में उलझे हैं कर्मी ट्रांसपोर्टर व संवेदक

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:16 PM (IST)
दरभंगा से पटना पहुंच चुकी अनाज चोरी की आहत, हो सकता बदलाव
दरभंगा में अनाज चोरी की हो रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। जिले में खाद्यान्न चोरी के मामले को उजागर हुए दो हफ्ते से अधिक का समय बीत गया है। लेकिन, अब तक अनाज चोरों के गिरेबान तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके हैं। सो, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाने लगे है। लोग तरह-तरह की बातें करने लगे है। हालांकि, इस मामले में पुलिस के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि चोरी के इस खेल में कई लोग शामिल है। कार्रवाई चल रही है। जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की बात कह रहे है। इधर, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम के आदेश के बावजूद भी दागी एजीएम पर प्रपत्र क गठित नहीं किया जाना कई सवाल खड़े कर रहा है।

हालांकि, बताया जाता हैं कि राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक पिछले कई दिनों से छुट्टी पर चल रहे हैं। कब लौटेंगे, इसका पता नहीं। सूत्र बतातें हैं कि पिछले दिनों जब जिला प्रबंधक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा था। बात करने की काफी कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी। इधर, अपने ऊपर कार्रवाई होता नहीं देख अनाज चोरों और दागी अधिकारियों का मनोबल बढ़ गया हैं। उन्हें यकीन हो गया हैं कि अब उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होगी। मामले को रफा-दफा करा दिया जाएगा। इस मामले में पूरी सेङ्क्षटग हो गई है। किसी पर कार्रवाई की आंच नहीं आएगी। सबको क्लिन चीट मिल जाएगा। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से जिला प्रबंधक से संपर्क नहीं होने की सूचना विभाग के आला अधिकारी को भी दे दी गई है। बताया गया हैं जिला प्रबंधक की अनुपस्थिति में कार्य प्रभावित हो रहा है। जानकार बतातें हैं कि विभागीय एमडी से मिले संकेत के अनुसार, कुछ दिनों में बदलाव संभव है। बदलाव किस स्तर पर किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, बदलाव की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है।

राज्य खाद्य निगम कार्यालय में मची खलबली

जानकार सूत्र बतातें हैं कि राज्य खाद्य निगम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा हैं। अधिकारी, कर्मी, संवेदक और ट्रांसपोर्टर में नहीं बन रही है। मामले सुर्खियों में आने के बाद से सभी एक-दूसरे को शक की निगाह से देखने लगे है। खासकर जब से विभाग में वर्षों से जमे एक कर्मी की खबर प्रकाशित हुई है। उक्त कर्मी सबको शक की निगाह से देखने लगा है। उसे अब किसी पर विश्वास नहीं रहा। सो, पल-पल की खबर से हाकिम को अवगत करा रहा हैं। अपने ऊपर कोई कार्रवाई ना हो, इसकी भी गुहार लगा रहा है।

राज्य खाद्य निगम में फेरबदल की संभावना

जानकार सूत्र बतातें हैं कि जल्द ही राज्य खाद्य निगम कार्यालय में फेरबदल हो सकता हैं। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई हैं। लेकिन, इस संभावना से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। हाल के दिनों में विभाग की हुई किरकिरी की खबर पटना तक को हो चुकी है। लिहाजा, पूरे प्रकरण को लेकर विभाग संजीदा बना हुआ है। सूत्र यहां तक बताते हैं कि जिला प्रशासन की ओर से राज्य खाद्य निगम के एमडी को भेजे गए पत्र में प्रशासनिक ²ष्टिकोण व कार्यहित में नए हाथों में कमान सौंपने की बात कही गई है। यदि ऐसे होता हैं तो विभाग जल्द यहां नए पदाधिकारी की तैनाती करेगा।

कालाबाजारियों की बल्ले-बल्ले

जिले में अनाज चोरी प्रकरण में कालाबाजारियों पर अब तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने से उनकी बल्ले-बल्ले हैं।नाम नहीं छापने की शर्त पर एक डीलर ने बताया कि अनाज के चोर इस बात को लेकर खुशी मना रहे हैं कि पूरे प्रकरण में यदि किसी पर कार्रवाई होती है तो इसमें विभाग के अधिकारी और कर्मी सीधे तौर पर फसंगे। उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी