मुजफ्फरपुर में बालिका गृह का टूटेगा भवन, रखे सामान की होगी नीलामी

Muzaffarpur News बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक ने निदेशक से मांगा मार्गदर्शन मामला कोर्ट में विचाराधीन होने से संशय सामान की नीलामी का प्रस्ताव काफी दिनों से सामान रखा होने से खराब हो गया है ।

Dharmendra Kumar SinghThu, 02 Dec 2021 06:36 AM (IST)
साहू पोखर रोड स्थित पूर्व में संचालित बालिका भवन को तोड़ा जाएगा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं।साहू पोखर रोड स्थित पूर्व में संचालित बालिका भवन को तोड़ा जाएगा। भवन के जर्जर होने से नगर निगम इसे तोडऩे की कार्रवाई करेगा। इसमें रखे सामान को लेकर संशय की स्थिति है। इसको लेकर बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक उदय कुमार झा ने निदेशक से मार्गदर्शन मांगा है। साथ ही नगर आयुक्त को सामान नीलामी का प्रस्ताव भी भेजा है।

मालूम हो कि नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने सहायक निदेशक को पत्र भेजकर सूचना दी थी कि पूर्व में संचालित बालिका भवन काफी जर्जर हो गया है। वह कभी गिर सकता है। इससे इसे ध्वस्त करना अनिवार्य है। यहां के छह कमरों में रखा सामान सुरक्षित जगह पर स्थानांतरित किया जाए। इसके आलोक में सहायक निदेशक ने निदेशक को पत्र भेजकर कहा कि मामला उच्च न्यायालय में अपील के विचाराधीन होने से संशय की स्थिति है।

बालिका गृह के जर्जर भवन के छह कमरों में सामान रखा है। काफी दिनों से सामान रखा होने से खराब हो गया है। इसे उपयोग में नहीं लाया जा सकता। वहीं जिले में वर्तमान में संचालित सभी गृहों में क्षमता से अधिक बालकों के आवासित होने से यहां सामान नहीं रखा जा सकता। इस बारे में नगर आयुक्त को सामान की नीलामी का सुझाव प्रस्तावित है। उन्होंने निदेशक से इस संबंध में मार्गदर्शन का आग्रह किया है।

मद्य निषेध टीम ने की छापेमारी

मोतीपुर। मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र में पटना मद्य निषेध व ओपी पुलिस ने संयुक्त रूप से शराब धंधेबाजों के ठिकाने पर छापेमारी की, लेकिन कहीं से कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। टीम ने बाराभारती, प्रसाद, रमतोमहा, भेलाईपुर व पखनाहा में शराब के ठिकाने पर छापेमारी की। ओपी प्रभारी हरेराम पासवान ने बताया कि शराब बिक्री की सूचना पर टीम यहां पहुंची थी। बारीकी से तलाशी लेने के बाद भी कहीं से शराब नहीं मिली। इधर, प्रशासन की लगातार दबिश के बाद शराब धंधेबाजों में हड़कंप है।

शराब धंधेबाज गिरफ्तार

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): कथैया पुलिस ने हरदी में छापेमारी कर शराब मामले में फरार धंधेबाज बसंत कुमार सहनी को गिरफ्तार कर लिया। वह पारू थाना के पिचपुरा गांव का निवासी बताया गया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक ने बताया कि उसकी काफी दिनों से खोज थी। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.