BRA Bihar University: वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए 26 से मिलेगा आवेदन फॉर्म

BRA Bihar University बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में संचालित दर्जनभर से अधिक वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए अब 26 अप्रैल से फॉर्म मिलेगा । कई कॉलेजों में ऑनलाइन आवेदन का दिया जा रहा विकल्प

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:19 AM (IST)
BRA Bihar University: वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए 26 से मिलेगा आवेदन फॉर्म
वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए 26 से मिलेगा आवेदन फॉर्म।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में संचालित दर्जनभर से अधिक वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए अब 26 अप्रैल से फॉर्म मिलेगा। विवि की ओर से कॉलेजों को अपने अनुसार आवेदन के लिए विकल्प देने को कहा गया है। कुछ कॉलेजों की ओर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को लेकर तैयारी की गई है। जबकि, अन्य में ऑफलाइन माध्यम से ही आवेदन फॉर्म दिया जाएगा। 33 फीसद उपस्थिति के साथ विवि और कॉलेजों को 26 अप्रैल से खोलना है। ऐसे में छात्र-छात्राएं कॉलेज से भी फॉर्म प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि, इस दौरान कक्षाओं का संचालन और अन्य कार्यों के संचालन पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। बता दें कि बीबीए, बीसीए, बिलीस, बीएमसी, सीएनडी, फिश एंड फिशरीज समेत दर्जन भर से अधिक कोर्स के लिए करीब 10 हजार सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया होगी। 

पीएचडी वाइवा स्थगित, नया शेड्यूल 15 मई के बाद

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित होने वाली पीएचडी की मौखिकी परीक्षा को 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कुलपति के निर्देश से परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने सभी विभागाध्यक्षों को इसका पत्र जारी कर दिया है। कहा कि अपने स्तर से अभ्यर्थियों को इसकी सूचना दें। साथ ही वाइवा का नया कार्यक्रम 15 मई के बाद या सरकार की ओर से निर्देश मिलने के बाद जारी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी