KVS Admission 2021: अभिभावक ध्यान दें, केंद्रीय विद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया हुई स्थगित, जानिए कब दोबारा होगी शुरू

KVS class 1 Admission 2021 postponed केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में 2021-22 के लिए चल रही नामांकन की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए संगठन ने यह निर्णय लिया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 12:31 PM (IST)
KVS Admission 2021: अभिभावक ध्यान दें, केंद्रीय विद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया हुई स्थगित, जानिए कब दोबारा होगी शुरू
मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर में स्थित केंद्रीय विद्यालय। (फोटो- गूगल)

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों का एडमिशन कराने वाले अभिभावक के लिए जरूरी सूचना। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के स्कूलों में 2021-22 के लिए चल रही नामांकन की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए संगठन ने यह निर्णय लिया है। इससे विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को इंतजार करना पड़ सकता है। अब कोरोना संक्रमण कम होने पर स्कूल खुलने के बाद ही एडमिशन की प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी।

बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में सभी कक्षाओं में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। कक्षा एक में प्रवेश के लिए नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से 19 अप्रैल तक हुई थी। इसकी पहली लिस्ट 23 अप्रैल को आनी थी। इसके बाद ऑफलाइन नामांकन कक्षा एक के लिए शुरू होता। इससे स्कूल में भीड़ जमा होती है। मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर में स्थित केंद्रीय विद्यालय प्रशासन की ओर से बताया गया कि अभी नामांकन की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। अगर एडमिशन के लिए लिस्ट जारी होती तो अभिभावक नामांकन के लिए स्कूल में जाते, इससे भीड़ जमा होती और कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता। महामारी से बचने के लिए यह फैसला लिया गया है। अब स्कूल खुलने के बाद ही नामांकन की प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी।

बता दें कि कक्षा एक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक अप्रैल से 19 अप्रैल तक हुई थी। जिसकी पहली लिस्ट जारी करने की तिथि 23 अप्रैल, दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल व तीसरी लिस्ट जारी करने की तिथि पांच मई को निर्धारित की गई थी।

इसके साथ ही केवीएस ने कोरोना महामारी को देखते हुए एक और फैसला लिया है, इस बार केंद्रीय विद्यालय में नौंवी में नामांकन बिना किसी प्रवेश परीक्षा के होगा। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण होने वाली लिखित प्रवेश परीक्षा को रद्​द किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी