एलएस कॉलेज में विभिन्न पदों पर होगी अस्थायी बहाली, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

वोकेशनल कोर्स को सुदृढ़ करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। कमियों के साथ जरूरतों पर ध्यान दिया जा रहा। वोकेशनल कोर्स के को-ऑर्डिनेटरों के साथ प्राचार्य ने की बैठक।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 03:10 PM (IST)
एलएस कॉलेज में विभिन्न पदों पर होगी अस्थायी बहाली, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया
एलएस कॉलेज में विभिन्न पदों पर होगी अस्थायी बहाली, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एलएस कॉलेज में वोकेशनल कोर्स को सुदृढ़ करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। कमियों के साथ जरूरतों पर ध्यान दिया जा रहा। विभिन्न पदों पर बहाली का निर्णय भी लिया गया है। बहाली की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों को भी अनुशासन के पाठ पढ़ाए जा रहे हैं। प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने गुरुवार को वोकेशनल कोर्स के सभी पांचों को-ऑर्डिनेटरों के साथ बैठक कर इस सिलसिले में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में डॉ. टीके डे, आलोक कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह, मनोज कुमार शर्मा, पीसीएस वर्मा व अमरेंद्र कुमार कनक मौजूद थे।

एक-एक का लिया जाएगा फीडबैक

प्रत्येक माह सभी रिसोर्स पर्सन का फीडबैक को-ऑर्डिनेटर लेंगे और उससे प्राचार्य को अवगत कराएंगे। सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी स्टाफ की कार्यप्रणाली से भी अवगत कराएंगे। नए रिसोर्स पर्सन का पैनल तैयार किया जाएगा। नए सेशन में नामांकन के लिए प्रोस्पेक्टस एवं फॉर्म की बिक्री शुरू की जाए। जिस विषय में छात्रों की संख्या 20 से कम है उसके स्टाफ का वेतन पुराने दर पर भुगतान होगा। अधिक संख्या होने पर नई दर पर भुगतान होगा।

   माइक्रोबायोलॉजी विभाग से जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। जिस किसी रिसोर्स पर्सन या स्टाफ की कार्यप्रणाली संतोषजनक नहीं होगी उसको तत्काल प्रभाव से हटाकर नई बहाली की जाए, जिससे शैक्षणिक व्यवस्था व कार्यप्रणाली अक्षुण्ण रहे। महाविद्यालय में स्टाफ की कमी को देखते हुए कॉलेज को सुचारू रूप से चलाने के लिए छह स्वीपर, छह माली, छह डाटा ऑपरेटर, छह लैब टेक्नीशियन की व्यवस्था शीघ्र की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय से पत्राचार किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी