मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन व बस पड़ाव पर कोरोना जांच को टीम तैनात

पर्व व चुनाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन जगहों पर कोरोना जांच की टीम स्थायी रूप से तैनात की गई है। टीम सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक अपनी जगह पर रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 11:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन व बस पड़ाव पर कोरोना जांच को टीम तैनात
मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन व बस पड़ाव पर कोरोना जांच को टीम तैनात

मुजफ्फरपुर। पर्व व चुनाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन जगहों पर कोरोना जांच की टीम स्थायी रूप से तैनात की गई है। टीम सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक अपनी जगह पर रहेगी। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि टीम के सदस्य एक बैनर लगाकर वहां पर मौजूद रहेंगे, ताकि लोगों को यह पता चल सके कि यहां पर कोरोना की जांच हो रही है। हाथों-हाथ रिपोर्ट दी जाएगी। रेलवे स्टेशन, बैरिया बस पड़ाव व सरकारी बस पड़ाव पर टीम तैनात की गई है। पहले दिन रेलवे जंक्शन पर 50, बैरिया बस पड़ाव और सरकारी बस पड़ाव इमलीचट्टी पर सौ-सौ लोगो की जांच की गई। यह सिलसिला जारी रहेगा। जरूरत के मुताबिक आगे दो पाली में टीम जांच करेगी। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी जांच की जाएगी।

हर विधानसभा में शिविर लगा कोरोना मरीज की होगी तलाश : चुनाव से पहले कोरोना मरीजों की खोज को विशेष अभियान चलाया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना जांच का दायरा बढ़ाया गया है। अभी सात हजार तक जांच का दायरा है। हर विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल टीम तैनात की जाएगी। ये हर पंचायत में भ्रमण करेगी। इसमें लैब टेक्नीशियन, पारा मेडिकल स्टाफ व नोडल अधिकारी रहेंगे। आशा भी भ्रमण कर लोगों को जागरूक करेंगी। नमूना संग्रह कर ऑन द स्पॉट जांच होगी। रिपोर्ट दी जाएगी। एसीएमओ डॉ.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि जहां ज्यादा मरीज मिलेंगे वहां कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। आम लोगों से अपील है कि उनमें लक्षण दिखें तो अपनी जांच अवश्य करा लें। जिस कोरोना मरीज को घर में होम क्वारंटाइन में समस्या होगी उसे कोविड केयर सेंटर पर रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी