West Champaran: बड़े रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच को बनी टीम, कल से होगी जांच

West Champaran 25 अक्टूबर से होगा फंक्शनल बेतिया रेलवे स्टेशन पर जांच के लिए चार प्वाइंट किए गए चिह्नित कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का करें पालन। बस स्टैंड में कोविड जांच की व्यवस्था शुरू करने का निर्देश जारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:16 PM (IST)
West Champaran: बड़े रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच को बनी टीम, कल से होगी जांच
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍ि‍म चंपारण (बेत‍िया), जासं। पर्व के अवसर को लेकर जिले में बड़ी संख्या में प्रवासियों का आगमन होना है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी कुुदन कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट करने के साथ -साथ स्टेशन व बस स्टैंड में कोविड जांच की व्यवस्था शुरू करने का निर्देश दिया। इस पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेतिया सहित सभी बड़ेे रेलवे स्टेशनों पर चौबीस घंटे कोरोना जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। सोमवार से जांच का कार्य शुरूू किया जाएगा। केवल बेतिया रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन टीमों की तैनाती की गई है। इधर डीएम के निर्देश पर अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने बेतिया रेलवे स्टेशन का दौरा किया। टीम में सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र कुमार चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार, एसडीपीओ मुकूल परिमल पांडेय, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक सलीम जावेद, एसएमओ राजेश कुमार, मोहम्मद सोहैब आदि मौजूद रहे।

अपर समाहर्ता अनिल राय ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में दिवाली व छठ के मौके पर विभिन्न राज्यों से घर आ रहे प्रवासियों को लेकर सिर्फ टीकाकरण ही नहीं बल्कि रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड में कोविड टेस्ट भी किए जाएंगे। हालाकि पहले से ही जिले के विभिन्न महत्वपूर्ण बेतिया, चनपटिया, नरकटियागंज, हरिनगर एवं बगहा में वैक्सीनेशन व जांच टीम लगाई गई है। लेकिन पर्व के अवसर पर आ रही ट्रेनों एवं भीड़ को देखते हुए जांच टीम की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके साथ ही बिना जांच कोई बाहर नहीं जाय इसकी भी व्यवस्था करते हुए बैरिकेड‍िंंग की जा रही है। अपर समाहर्ता ने स्टेशन अधीक्षक अनंत कुामर बैठा से ट्रेन सेड्यूल के बारे में जानकारी ली।

तीन शिफ्टो में काम करेगी 12 टीम

सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि बेतिया रेलवे स्टेशन पर रविवार से 12 टीम लगाई जाएगी। ये टीम चार चार की संख्या में तीन शिफ्टो में काम करेगी। 8 घंटे के अंतराल पर 3 शिफ्ट में 24 घंटे दंडाधिकारी, सुरक्षा बल, चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी तैनात रहेंगे। बाहर से लौटने वाले प्रवासियों के जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनका पूरा ब्योरा लेने के बाद ही उन्हें घर जाने दिया जाएगा। अगर किसी यात्री का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाया जाता है, तो उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी