समस्तीपुर जंक्शन पर दूसरे राज्यों से आनेवाले यात्रियों की कोरोना जांच को टीम अलर्ट

ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को शारीरिक दूरी और उनकी कोरोना जांच के लिए आरपीएफ जवानों को जिम्मा सौंपा गया है । जो मुख्य द्वार पर यात्रियों को रोक उन्हें जांच कराने की सलाह दे रहे हैं ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:48 AM (IST)
समस्तीपुर जंक्शन पर दूसरे राज्यों से आनेवाले यात्रियों की कोरोना जांच को टीम अलर्ट
स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आरपीएफ जवान को भी मुख्य द्वार पर किया गया तैनात। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जंक्शन पर दूसरे राज्यों से आने वाली ट्रेनों में सवार यात्रियों की कोरोना की जांच की जा रही है। लेकिन यह जांच ढाक के तीन पात के आधार पर है। अब जंक्शन के दोनों प्रवेश व निकास द्वार जांच के लिए टीम को तैनात किया गया है। ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को शारीरिक दूरी और उनकी कोरोना जांच के लिए आरपीएफ जवानों को जिम्मा सौंपा गया है। जो मुख्य द्वार पर यात्रियों को रोक उन्हें जांच कराने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिर्फ एक एएनएम और एक लैब टेक्निशयन की तैनाती करने के कारण यहां यात्री अपनी मर्जी से जांच कराने को रुक रहे हैं। भीड़ को बढ़ता देख कई यात्री मौके का फायदा उठाकर बिना जांच कराए ही अपने घर को रवाना हो जा रहे हैं।

उतरे सैकड़ों यात्री, 20 से 25 ही करा रहे जांच

जंक्शन पर बुधवार को दिल्ली से आने वाली बिहार संपर्क क्रांति, वैशाली सहित अन्य ट्रेन जब प्लेटफॉर्म पर खड़ी हुई तो ट्रेन से लगभग 200 से अधिक यात्री जंक्शन पर उतरे, लेकिन आधे यात्री की जांच नहीं की गई। बता दें कि महाराष्ट्र व दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना परीक्षण से गुजरना पड़ रहा है।

आरपीएफ व जीआरपी अलर्ट

बता दें कि जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम पूरी तरह अलर्ट है। जो भी यात्री ट्रेन से जंक्शन पर उतरे रहे हैं, उनको लाइन में लगाने से लेकर जांच करने तक जवान अलर्ट हैं, लेकिन यात्री जांच कराने की जगह इधर उधर से बाहर निकलने की फिराक में रहते हैं।

chat bot
आपका साथी