सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में गवाह को पेश करने के लिए समन

कोरोना संक्रमण के कारण लगभग डेढ़ साल से पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गवाही रुकी हुई है। अब तक इस मामले में 17 गवाहों की गवाही दर्ज कराई जा चुकी है। गवाहों के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण आगे की सुनवाई रुकी हुई थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:41 AM (IST)
सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में गवाह को पेश करने के लिए समन
सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक की अर्जी पर कोर्ट ने दी अनुमति। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गवाह पेश करने के लिए सीबीआइ को विशेष कोर्ट से अनुमति मिल गई है। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक वीके सिंह की अर्जी पर कोर्ट ने गवाह को सम्मन जारी किया है। 30 सितंबर को सीबीआइ गवाह को कोर्ट में पेश करेगी। 

कोरोना संक्रमण से रुक गई थी गवाही

कोरोना संक्रमण के कारण लगभग डेढ़ साल से पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में गवाही रुकी हुई है। अब तक इस मामले में 17 गवाहों की गवाही दर्ज कराई जा चुकी है। गवाहों के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण आगे की सुनवाई रुकी हुई थी। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता शरद सिन्हा ने भी कोर्ट के समक्ष कई बार इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने गवाह पेश करने के लिए आदेश देने की कोर्ट से प्रार्थना की थी।

यह है मामला

13 मई 2016 की शाम सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन को गोली मारकर हत्या कर दी गई। शुरू में इसकी जांच पुलिस ने की। बाद में इसकी जांच सीबीआइ को सौंपी गई। सीबीआइ ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित आठ आरोपितों के विरुद्ध 21 अगस्त 2017 को विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। पिछले जून में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत हो गई। फिलहाल एमपी / एमएलए के लिए गठित विशेष कोर्ट में मामले का सत्र विचारण चल रहा है।  

जीआरपी ने एक नशाखुरान को पकड़ा, तीन फरार

जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन के आउटर सिग्नल के पास से एक नशाखुरान को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से 20 नशे की गोलियां और एक बैग भी मिला है। उसमें कुछ नए और कुछ पुराने कपड़े हैं। माड़ीपुर पुल के समीप तीन अन्य बदमाशों के साथ लूट की साजिश रच रहा था। इस बीच जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू को इसकी सूचना मिली। उन्होंने गश्ती में तैनात कांस्टेबल को जानकारी दी। कांस्टेबल को देखते चारों भागने लगा। इस बीच एक मो. शमीम उर्फ बेतिया को मौके पकड़ा गया। तीन अन्य पुलिस को आते देख भाग निकला। गिरफ्तार युवक काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर महामाया स्थान मोहल्ला का निवासी बताया गया है। पूछताछ में उसने तीनों बदमाशों का नाम बताया है। तीनों के खिलाफ गोपनीय तौर पर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी