समस्तीपुर के सुमित बने बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक

वैनी पूसा निवासी सुमित कुमार का चयन बिहार अंडर-19 स्टेट टीम के ट्रेनर के रूप में हो गया है। सुमित बिहार टीम के साथ बतौर ट्रेनर मोहाली में आयोजित होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट शृंखला (वीनू मांकड़ ट्राफी) के लिए आगामी तीस सितम्बर को मोहाली जाएंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:23 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:23 AM (IST)
समस्तीपुर के सुमित बने बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक
जूनियर क्रिकेट में समस्तीपुर को मिली एक और उपलब्धि। फाइल फोटो

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। जिला क्रिकेट को इस वर्ष लगातार तीन उपलब्धियां मिली है। बालिका वर्ग के बिहार अंडर-19 महिला टीम में नूतन और रेखा चयनित हुई। वही बालक अंडर- 19 वर्ग में समस्तीपुर जिले के रोसड़ा अनुमंडल निवासी अभिषेक भारद्वाज बिहार टीम में चयनित हुए। इन दोनों के शुभकामनाओं का दौर चल ही रहा था कि पिछले दशक के बेहतरीन व सफलतम ऑलराउंडर, जिले के वैनी पूसा निवासी सुमित कुमार का चयन बिहार अंडर-19 स्टेट टीम के ट्रेनर के रूप में हो गया है। सुमित बिहार टीम के साथ बतौर ट्रेनर मोहाली में आयोजित होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट शृंखला (वीनू मांकड़ ट्राफी) के लिए आगामी तीस सितम्बर को मोहाली जाएंगे। सुमित ने इस से पहले भी सत्र 2019-20 में जिले को गौरवान्वित किया था, जब वह बिहार स्टेट महिला सीनियर क्रिकेट टीम में बतौर ट्रेनर अपना योगदान दिया था। सुमित बीसीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त(एनसीए) लेवल ए कोच है, जिन्होंने अपने बैच में प्रथम होने का सौभाग्य प्राप्त किया था। इन्होंने बीपीईडी एवं एमपीईडी कोर्स नोएडा के अमिटी यूनिवर्सिटी से किया है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा सर्वोदय उच्य विद्यालय, वैनी से हुई है। इन्होंने इंटर आरएनएआर कॉलेज समस्तीपुर तथा स्नातक बीआरबी कॉलेज समस्तीपुर से की है।

सुमित के पिता श्री रविंद्र झा, पूसा रोड में अपनी किराने की दुकान चलाते है वही मां वीणा देवी एक कुशल गृहिणी है। सुमित अपने शुरुआती दिनों से ही हरफ़नमौला रहे है। समस्तीपुर जिला क्रिकेट ए डिविजन लीग में उनके द्वारा स्थापित एक मैच में दस विकेट लेने का कीर्तिमान बरकरार है। सुमित ने अपनी उपलब्धियों का श्रेय अपने परिवार एवं अपने जीवन में अपनाए गए अनुशासन और ट्रेनिंग को दिया है। समस्तीपुर जिला क्रिकेट के पदाधिकारियों ने सुमित कुमार की उपलब्धि पर हर्ष ज़ाहिर किया है। वही सचिव सोनू कुमार झा ने भरोसा दिलाया है कि सुमित भविष्य में भी अच्छा कार्य करेंगे और जिले का नाम रौशन करेंगे। जिला क्रिकेट संघ के सक्रिय सदस्यों, खिलाड़ियों व आरआईसीसी परिवार ने सुमित सहित सभी चयनित प्रतिभाओं को शुभकामनाएं देते हुए अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। 

chat bot
आपका साथी