पंचायत चुनाव का ऐसा उत्साह कि सिंगापुर से मतदान करने विद्यापति नगर पहुंचा एक वोटर

विद्यापति नगर में मतदान को लेकर मतदाताओं में दिख रहा गजब का उतसाह। सिंगापुर से मतदान करने के लिए विद्यापति नगर पहुंचे एक मतदाता। एक वोट के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़े। पिछले बीस वर्षों से विदेश में अपने सेवा दे रहे।

Ajit KumarWed, 24 Nov 2021 02:09 PM (IST)
राजेश ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयाेग किया है। फोटो- जागरण

दलसिंहसराय/विद्यापति नगर (समस्तीपुर), [अंगद कुमार सिंह]। पंचायत चुनाव को लेकर विद्यापति नगर में मतदान के दिन मतदाताओं में गजब का उतसाह दिख रहा है । वही दूसरी ओर गांव की सरकार बनाने का उत्साह एक मतदाता पर यैसा चढ़ा की वह हजारों रुपये खर्च कर सिंगापुर से मतदान को लेकर समस्तीपुर जिले विद्यापति नगर प्रखंड के साहिट गांव पहुच गया । सहिट गांव के मतदान केंद्र संख्या 138 पर मतदान करने आए राजेश रंजन ने बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से विदेश में रह रहे है । पिछले 12 वर्षों से वह सिंगापुर में रहते है। वहा अस्सिटेंट फिट मैनेजर के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं । गांव में चुनाव को लेकर वह पिछले 22 नवंबर को सिंगापुर से गांव आए । 

मतदान होता देख काफी खुशी महसूस कर रहा

वह बताते है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुशासन की सरकार बनने के बाद पंचायत राज अच्छे से गांव के विकास में काम कर रही है । जहां पहले पंचायत चुनावों में जमकर बबाल के साथ बूथ लूट की घटना होती थी । चौकस प्रशासन की देख रेख में मतदान होता देख काफी खुशी महशुस कर रहा हूँ । मैने भारत मे पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग किया हूं । गांव की सरकार बनाने के लिए मैं अपनी पत्नी रोमा कुमारी और बेटी रिद्धिमा के साथ सिंगापुर से अपने गांव आया हूं । ताकि गांव की विकास को लेकर एक बेहतर सरकार बना सकूं। 

पंचायत के विकास कार्यों में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

मुशहरी, संस : प्रखंड और पंचायतों में विकास कार्यों में गति लाने के लिए मंगलवार को बीडीओ महेशचंद्र ने सभी कर्मियों, पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, लेखपाल, कार्यपालक सहायकों के साथ बैठक की गई। उन्होंने निर्देश दिया गया कि पंचायतों के विकास कार्यों में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्हें पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर सुचारु रूप से चलाने, सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का बायोडाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

तकनीकी सहायकों को जल नल योजना का नियमित भौतिक सत्यापन करते हुए प्रतिवेदन देने और जहां बंद हैं उन्हें चालू कराने, अधूरी निर्मित योजनाओं को पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। लेखपाल को जल नल और गली नाली योजना से संबंधित सभी कागजात एक सप्ताह के भीतर संधारित करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी पंचायतों में होने वाले ग्राम विकास शिविर की जानकारी दी गई। बताया गया कि सबसे पहले रजवाड़ा भगवान व रोहुआ पंचायत में इस शिविर का आयोजन होगा। इसमें सभी विभागों से संबंधित पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.