पश्चिम चंपारण में कोविड टीकाकरण के दौरान नगर निकायों में मिली कामयाबी, अब पंचायतों पर बल

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित संलग्न विभागों के अधिकारयों एवं कर्मियों की सराहना की है । साथ ही आगामी मेगा कैम्प का सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन्न कराने में तत्परतापूर्वक कार्य करने को कहा है ।

Ajit KumarSun, 29 Aug 2021 11:48 AM (IST)
प्रत्येक पंचायत में 300 से 400 लोगों को पहला और दूसरा डोज से लाभान्वित करने का मिला टारगेट।

बेतिया, जागरण संवाददाता। जिले के सभी नगर निकायों में कोविड टीकाकरण का पहला डोज देने के बाद अब गांवों में इसकी कवायद शुरू की जा रही है। पहला डोज दिलाने के मामले में जिले के सभी नगर निकाय सैचूरेट कर गए हैं। गांवों में टीकारण के लिए प्रत्येक पंचायत में 300-400 लोगों को कोविड-19 की फर्स्ट एवं सेकेन्ड डोज से लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सहित संलग्न विभागों के अधिकारयों एवं कर्मियों की सराहना की है। साथ ही आगामी मेगा कैम्प का सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन्न कराने में तत्परतापूर्वक कार्य करने को कहा है। इसके लिए सभी बीडीओ संबंधित एमओआइसी, बीईओ, बीपीएम आदि के साथ बैठक कर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। 

31 अगस्त को होगा जिले लगाया जाएगा मेगा कैंप

ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका के फर्स्ट एवं सेकेन्ड डोज से लाभान्वित करने के उदेश्य से 31 अगस्त को मेगा कैम्प का आयोजन किया जाना है। इसके लिए आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण की जा रही है। ताकि सफलतापूर्वक मेगा कैम्प का आयोजन किया जा सके। जिलाधिकारी श्री कुमार ने इसके लिए वैक्सीनेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक संसाधन हर हाल में उपलब्ध कराने को कहा है। लाभुकों को वैक्सीन से लाभान्वित करने के उपरांत उसी दिन ही कोविन पोर्टल पर अपडेशन कार्य पूर्ण करना है। इसके लिए पर्याप्त संख्या में दक्ष डाटा इन्ट्री ऑपरेटर की व्यवस्था की जा रही है और उन्हें अच्छे तरीके से प्रशिक्षित किया जा रहा है।

अधिकारियों को आमलोगों से वैक्सीन लेने की अपील करने को कहा

जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान अपने विभागीय अधिकारियों से आमजन को वैक्सीन लेने के लिए मोटिवेट करने के लिए मोबलाईजर के रूप में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदियां, विकास मित्र, टोला मरकज कार्यकर्ता, डीलर, पीआरएस, शिक्षकों को युद्धस्तर पर इस काम में लगाने को कहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 वैक्सीन से लाभान्वित किया जा सके। वहीं अनुमंडल पदाधिकारियों को मेगा कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए किए जा रहे कार्यों का लगातार अनुश्रवण एवं समीक्षा करने का निर्देश दिया। उन्हें संबंधित प्रखंड के सेशन इंचार्ज, सेक्टर ऑफिसर के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.