सुबोध समस्‍तीपुर पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्वाचित, सुबोध कुमार उपाध्यक्ष

सुबोध कुमार यादव ने अपने प्रतिद्वंदी प्रवीण यादव को 126 मतों के अंतर से पराजित करते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। सुबोध कुमार रजक 355 मत प्राप्त कर उपाध्यक्ष के पद पर जीत सुनिश्चित की ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:53 AM (IST)
सुबोध समस्‍तीपुर पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्वाचित, सुबोध कुमार उपाध्यक्ष
आठ सदस्यीय नई कमेटी गठित, केन्द्रीय टीम की देखरेख में संपन्न हुआ चुनाव। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जासं। बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन जिला इकाई की आठ सदस्यीय नई टीम गठित हो गई है। जिला कार्यालय में वोटों की गिनती के बाद नए अध्यक्ष, मंत्री समेत अन्य पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की गई। सुबोध कुमार यादव ने अपने प्रतिद्वंदी प्रवीण यादव को 126 मतों के अंतर से पराजित करते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। वहीं अजय कुमार ने 423 मत प्राप्त कर निकटतम प्रतिद्वंदी से महज चार मतों के अंतर से मंत्री पद पर कब्जा जमाया। सुबोध कुमार रजक 355 मत प्राप्त कर उपाध्यक्ष के पद पर जीत सुनिश्चित की। जबकि, अकेन्द्र राम 428 मत प्राप्त कर उपाध्यक्ष दो पर काबिज हुए। रंजन कुमार रंजन ने 452 मत प्राप्त कर कोषाध्यक्ष, अमित कुमार महतो 482 मत प्राप्त कर संयुक्त मंत्री, फरमान आलम 482 मत लेकर केन्द्रीय सदस्य पद पर कब्जा किया। वहीं अंकेक्षक पद के लिए प्रत्याशी प्रीति कुमारी और आस्था राय को 428 बराबर मत प्राप्त हुए। 

चुनाव में दोनों प्रत्याशी के बराबर मत मिलने के कारण केन्द्रीय टीम द्वारा चुनाव नियमावली के तरह आस्था राय को विजयी घोषित किया गया। वहीं दूसरी ओर प्रतिद्वंदी गुट के प्रवीण कुमार यादव को अघ्यक्ष पद के लिए 172 मत प्राप्त हुए। वहीं मंत्री पद पर पवन कुमार को मंत्री पद के लिए 419 मत, उपाध्यक्ष पद पर खड़े रौशन कुमार सिंह को 273 मत, जयराम प्रसाद को 223 मत, उपाध्यक्ष दो पद के लिए अनिल कुमार 415 मत, कोषाध्यक्ष पद के लिए पवन कुमार को 418 मत, संयुक्त सचिव के लिए फलिन्द्र महतो को 231 मत, रविन्द्र नाथ पांण्डेय को 140 मत, केन्द्रीय सदस्य के लिए नौशाद अली को 362 मत प्राप्त हुए। वहीं अंकेक्षक के लिए प्रीति कुमारी और आस्था को बराबर 428 मत प्राप्त हुए। जीत दर्ज होने के बाद विजयी उम्मीदवारों मे खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं समर्थकाें में जश्न का माहौल है। विजयी प्रत्याशियों को बधाई देने का सिलसिला शुुरू हो गया। बता दें कि मेंस एसोसिएशन के 15 सदस्यीय डेलीगेट प्रतिनिधियों की देखरेख में मतदान व मतगणना का कार्य संपन्न कराया गया है। मौके पर पार्यवेक्षक के रुप में बालाकांत शर्मा, सहायक महामंत्री राजेश कुमार सिंह, मुख्य चुनाव पदाधिकारी सह मुजफ्फरपुर रेल शाखा के नीरज कुमार यादव, सहायक चुनाव पार्यवेक्षक कौशलेन्द्र पासवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी