BRA Bihar University: कॉलेजों की लापरवाही से रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को देना होगा 500-500 रुपये जुर्माना

BRA Bihar University यूजी पीजी और वोकेशनल समेत नए सत्र में नामांकित सभी छात्र-छात्राओं का होना है रजिस्ट्रेशन। आठ दिनों में तीन - चार कॉलेजों ने ही उपलब्ध कराई राशि और जानकारी। इसका खामियाजा सभी छात्र-छात्राओं को भुगतना होगा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:24 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:24 AM (IST)
BRA Bihar University: कॉलेजों की लापरवाही से रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को देना होगा 500-500 रुपये जुर्माना
कॉलेजों की लापरवाही से रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को देना होगा 500-500 रुपये जुर्माना।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से वर्तमान सत्र के छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन करने में कॉलेजों की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। इसका खामियाजा सभी छात्र-छात्राओं को भुगतना होगा। विवि के विभिन्न कोर्स में नामांकित करीब दो लाख विद्यार्थियों को जुर्माना देना होगा। महज दो दिनों का समय शेष है। अबतक एक फीसद से भी कम कॉलेजों की ओर से रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन फी भेजी गई है।

यूएमआइएस को-ऑर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि 17 फरवरी को ही सभी कॉलेजों के प्राचार्यों व पीजी विभागाध्यक्षों को पत्र भेजा गया था। इसमें जानकारी दी गई थी कि 28 फरवरी तक हर हाल में संबंधित जानकारी और राशि विवि को भेज देें। इसे भेजने के चार घंटे के भीतर विद्यार्थी का रजिस्ट्रेशन नंबर जेनरेट कर मेल के माध्यम से भेज दिया जाएगा। अबतक दो-तीन कॉलेजों और कुछ पीजी विभागों की ओर से ही रजिस्ट्रेशन के लिए पहल की गई है।

 उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कई कॉलेजों की ओर से फोन कर 27-28 को छुट्टी होने की बात कही गई। इसपर उन्होंने कहा कि मैट्रिक की परीक्षा समाप्त हुए दो दिन बीत गए, लेकिन कॉलेजों को रजिस्ट्रेशन के प्रति सुध ही नहीं है। 28 की छुट्टी को ध्यान में रखते हुए पहली मार्च को एक मौका दिया जाएगा। इसके बाद से प्रति छात्र पांच सौ रुपये विलंब शुल्क देना होगा। उन्होंने कहा कि कॉलेजों की ओर से लापरवाही हो रही है। अतिरिक्त शुल्क प्रबंधन से वसूला जाए इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है ताकि कॉलेज इसमें सक्रियता दिखाएं। 

यह भी पढ़ें: LNMU: मिथिला विश्वविद्यालय में 40 साल से राष्ट्रीय खेल हॉकी का नहीं हुआ आयोजन, सूची में भी नहीं किया गया शामिल

यह भी पढ़ें: दरभंगा में शिक्षा विभाग की खुली पोल! विद्यार्थियों को जमीन पर बैठ कर देनी पड़ी परीक्षा

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur : जहरीली शराब पीने से एक और युवक की मौत, दो की हालत गंभीर, छापेमारी में मारी मात्रा में शराब जब्त

chat bot
आपका साथी